शर्मनाक : मेदिनीनगर में अस्पताल से नहीं मिला गरीब महिला का शव ले जाने के लिए एम्बुलेंस

शर्मनाक : मेदिनीनगर में अस्पताल से नहीं मिला गरीब महिला का शव ले जाने के लिए एम्बुलेंस

मेदिनीनगर : मृत 55 वर्षीया सरोज देवी की मौत के बाद मंगलवार को ग्रामीणों ने जब हुसैनाबाद के अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधिक्षक डॉ. एसके रवि से एम्बुलेंस की मांग की तो उन्होंने इनकार कर दिया। इससे उपस्थित ग्रामीण आक्रोशित हो गये।

Uploaded Image

ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल परिसर में खड़ी एम्बुलेंस मांगी गई। उन्हें एम्बुलेंस का खर्च भी देने को कहा गया, किंतु उन्होंने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया की शव को एम्बुलेंस से नहीं भेजा जा सकता है।

ग्रामीणों ने कहा कि एम्बुलेंस पर मरीज जाते हैं और अगर रास्ते में मरीज मर जाता है तो उसे एम्बुलेंस ही घर तक पहुंचाता है। ग्रामीणों ने महिला को शव को एक ठेले पर लाद कर पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल पहुंचाया।

ग्रामीणों ने कहा कि हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल में कई एम्बुलेंस विधायक कोटे से खरीदी गई है। जिसे चिकित्सक केवल मोटी रकम लेकर ही मरीजों को को कहीं भेजते हैं।

Uploaded Image

इस संबंध में डॉ. एसके रवि से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस से शव को नहीं भेजा जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि एम्बुलेंस से ले जाने के लिए तेल और भाड़ा लिया जाता है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma