पूर्वी सिहभूम में बाघ का आतंक, वनविभाग ने जारी किया अलर्ट

पूर्वी सिहभूम में बाघ का आतंक, वनविभाग ने जारी किया अलर्ट

जमशेदपुर : पूर्वी सिहभूम जिला के घाटशिला से सटे जंगलों में बाघिन के पांव देखे जाने से पुरे इलाके में दहशत है। वही बाघिन कई पालतू जानवरों को अभी तक निशाना बना चुकी है। वही वनविभाग ने इन इलाको से सटे रहने वाले लोगों को अलर्ट जारी कर दिया है।

वनविभाग के अनुसार बाघ के साथ एक बाधिन भी है। फिलहाल अभी तक बाघ को किसी ने नही देखा है, लेकिन उनके पांव के निशान देखे गये हैं। वही इस बात की पृष्ठि जमशेदपुर के डीएफओ ने अभिषेक कुमार ने भी की है।

जानकारी अनूसार जमशेदपुर से करीबन 70 किलोमीटर दूर झारग्राम ( पश्चिम बंगाल) के पास से भेलपहाडी होते हुए यह टाइगर डैनमारी फारेस्ट आया जहां इसके पद चिन्ह मिले है।

फिर यह आगे बढ़ते हुए घाटशिला के पास आ कर एक गांव एक झाटीझरना के पास आ गया। उस बाघ ने वहा चर रहे जानवरों को निशाना बनाया जिसमें एक की मौत हो गई जबकि दो जानवरों को गंभीर रूप से घायल किया है जिसका इलाज वन बिभाग करवा रहा है।

डीएफओ अभिषेक कुमार ने बताया कि इन दिनों घाटशिला में एक बंगाल का टाइगर अपने बच्चे के साथ आया है।

जमशेदपुर के सीमावर्ती इलाको में यह बिचरन कर रहा है। अभी तक तीन जानवरो को मार चुका है। कई को घायल किया है। एहतियात के लिए पूरे ग्रामीण इलाको मे चेताबनी जारी कर दी गयी है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma