दुमका DC के जनता दरबार में फरियाद लेकर पहुंचे लोग

दुमका DC के जनता दरबार में फरियाद लेकर पहुंचे लोग

दुमका : उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया गया। आयोजित जनता दरबार में बड़ी संख्या में लोग पहुँचे। जिला के विभिन्न प्रखंडों से आये लोगों ने उपायुक्त राजेश्वरी बी को अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

जमीन, पेंशन योजना, राशन कार्ड से संबंधित मामले मुख्य रूप से जनता दरबार में सामने आए। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने सभी शिकायतों के त्वरित निष्पादन के लिए संबंधित अधिकारियों को निदेश दिया।

कई लोगों के शिक़ायत पर उन्होंने कहा कि विभाग की टीम पहुँचकर जांच करेगी एवं समस्याओं को जल्द से जल्द दूर किया जाएगा। उन्होंने लोगों से कहा कि जनता दरबार के बारे में अपने आस पास के लोगों को भी जानकारी दें ताकि उनकी भी समस्याओं को दूर किया जा सके।

लोगों की समस्याओं को दूर करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जनता दरबार का आयोजन समय समय पर किया जाता है ताकि अधिक से अधिक लोगों की समस्याओं को जानकर उसका समाधान किया जा सके।

उन्होंने प्रखंड स्तर के अधिकारियों को निदेश दिया है कि अधिक से अधिक लोगों की समस्याओं को विधिसम्मत प्रखंड स्तर पर दूर किया जाय ताकि उन्हें मुख्यालय तक नहीं पहुँचना पड़े।

प्रखंड में शिकायत लेकर आने वाले लोगों से मिलें उनकी परेशानियों को दूर करने का प्रयास करें ताकि लोगों में सरकार और जिला प्रशासन के प्रति विश्वास बना रहे।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma