बाजार में उतारने से पहले बिकी एमजी जेड ईवी, कंपनी ने बुकिंग की बंद

बाजार में उतारने से पहले बिकी एमजी जेड ईवी, कंपनी ने बुकिंग की बंद

नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण को दौर में एमजी मोटर्स इंडिया ने अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी कार एमजीजेडएस ईवी की 2,800 किकार्ड बुकिंग प्राप्त की हैं।

कंपनी 27 दिनों में कार की 2,800 बुकिंग हुई हैं। कंपनी आज भारत में यह कार लॉन्च करेगी। एमजीजेडएस ईवी की बुकिंग 2019 कैलेंडर इयर में बिकीं कुल इलेक्ट्रिक कारों से ज्यादा है।

भारत में 2019 कैलेंडर इयर में कुल 1,071 यूनिट्स इलेक्ट्रिक कारों की सेल हुई और कंपनी अकेले एमजीजेडएस की 2,800 यूनिट बेचने में कामयाब रही।

एमजीजेडएस को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद कंपनी ने बुकिंग क्लोज कर दी हैं। शुरुआती दौर में यह कार दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरू और हैदराबाद में उपलब्ध होगी।

कंपनी ने इस कार की बुकिंग पिछले साल दिसंबर में लेनी शुरू की थी। आज यह कार भारत में लॉन्च की जाएगी।

इससे पहले कंपनी की सेल्टॉस को भी भारत में शानदार रिसेप्शन मिला था। यह भारत में कंपनी की दूसरी कार होगी। इस कार की कीमत का खुलासा अभी कंपनी ने नहीं किया है।

आज लॉन्चिंग इवेंट में कंपनी इस कार की कीमत से पर्दा उठा देगी। माना जा रहा कि इस कार कीमत 20 से 22 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

जेडएस ईवी में 44.5 किलोवाट बैटरी पैक है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 340 किलोमीटर तक चलेगी।इस लिथियम-आयन बैटरी को 50 किलोवाट डीसी चार्जर से 40 मिनट में 80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है, जबकि स्टैंडर्ड 7.4 किलोवाट चार्जर से चार्ज करने में करीब 7 घंटे का समय लगेगा। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ 7.4 किलोवाट चार्जर भी देगी।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma