महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर CAA के खिलाफ बनाई जाएगी मानव श्रृंखला: योगेन्द्र यादव

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर CAA के खिलाफ बनाई जाएगी मानव श्रृंखला: योगेन्द्र यादव

नई दिल्ली : स्वाराज अभियान के संस्थापक योगेन्द्र यादव ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में 30 जनवरी को राजघाट से दिल्ली गेट तक मानव श्रृखंला का आयोजन होगा। यह आयोजन 100 से अधिक संस्थाएं मिल कर रही हैं।

स्वराज अभियान के संस्थापक योगेन्द्र यादव ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आगामी 30 जनवरी को जन एकता, जन अधिकार आंदोलन के बैनर 100 से अधिक संस्थाएं मिल कर सीएए के विरोध में राजघाट से दिल्ली गेट तक मानव श्रृखंला का आयोजन कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या के बाद विभाजन के दौरान देश में हिंसा का दौर चल पड़ा था। मौजूदा दौर में भी देश के संविधान पर खतरा मंडराने लगा है।

योगेन्द्र यादव ने कहा कि सीएए, एनआरसी, एनपीआर से देश की एकता और अखंडता पर खतरा मंडराने लगा है। इसके विरोध में मानव श्रृखंला का आयोजन किया जा रहा है।

देश वित्तीय संकट से गुजर रहा है, बेरोजगारी अपने चरम पर है, शिक्षा महंगी हो चली है उस समय पर सरकार सीएए और एनआरसी की बातें कर इन सब से लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है। इसलिए अब लोगों को एकजुट होकर इन सबके विरोध में आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि घृणा की राजनीति हो रही है इसलिए बापू जी के पुण्यतिथि पर एक शांतिपूर्ण श्रृखंला बनाई जाएगी और 30 जनवरी को 5.17 मिनट पर राष्ट्रगान गाया जाएगा।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma