खूंटी में चोरी की बोलेरो और सात मोबाइल बरामद, छह गिरफ्तार

खूंटी में चोरी की बोलेरो और सात मोबाइल बरामद, छह गिरफ्तार

खूंटी : पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए छह वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है।

चोरों की निशानदेही पर खूंटी पुलिस ने शहरी क्षेत्र के कर्रा रोड से गत 14 जनवरी की रात चोरी हुई बोलेरो को रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया। यह जानकारी एसपी आशुतोष शेखर ने शुक्रवार की शाम संवाददाता सम्मेलन में दी।

Uploaded Image

उन्होंने बताया कि वाहन चोर गिरोह के मुख्य सरगना रांची के जगन्नाथपुर में दुर्गा मंदिर के पास रहने वाले केदार साह के पुत्र प्रकाश कुमार साह तथा बिहार के सिवान निवासी विक्की कुमार सहित छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

इनमें से एक नाबालिग है। गिरफ्तार किए गए अन्य अपराधियों में जगन्नाथपुर रांची निवासी रामअयोध्या तिवारी का पुत्र राहुल तिवारी उर्फ शुभम पवन साहू का पुत्र राहुल कुमार तथा बिहारशरीफ निवासी मोतीराम का पुत्र मुकेश कुमार शामिल हैं।

गिरफ्तार अपराधियों से खूंटी से बोलेरो चोरी की घटना में संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि वे लोग इससे पूर्व अन्य थाना क्षेत्रों से भी चार वाहन चोरी कर चुके हैं।

Uploaded Image

वे लोग चोरी किए गए वाहनों की रांची में डेंटिंग पेंटिंग कराकर उसका लुक बदल देते थे और बाद में उसे बिहार में बेच देते थे। बिहार में चोरी के वाहन को खपाने का काम विक्की कुमार करता था।

एसपी ने बताया कि चोरी किए गए वाहनों से बिहार में शराब की तस्करी की जाती है। एसपी ने बताया कि एक ही रात में खूंटी शहरी क्षेत्र से एक बोलेरो व एक स्कॉर्पियो चोरी की गई थीं।

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए चोरों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया। जांच.पड़ताल के क्रम में टीम को सुराग मिला कि चोरी की इस घटना में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का हाथ है।

इसी बीच गुप्त सूचना मिली कि चोरी की घटना में शामिल वाहन चोर गिरोह के सदस्य रांची के जगन्नाथपुर मैदान के पास एकत्र होकर चोरी करने की योजना बना रहे हैं।

Uploaded Image

इसके बाद एसडीपीओ आशीष कुमार महली के नेतृत्व में छापामारी टीम ने जगन्नाथपुर मैदान में छापामारी कर वहां एकत्र एक नाबालिग समेत छह संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बोलेरो की चोरी में अपनी संलिप्तता स्वीकार की।

बाद में उनकी निशानदेही पर चोरी गई बोलेरो को बरामद कर लिया गया। साथ ही इन लोगों के पास से सात मोबाइल भी बरामद किए गए हैं। एसपी ने बताया कि उसी रात हुई चोरी हुई स्कॉर्पियो को भी जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma