भाजपा चाईबासा में हुई मौत पर कर रही राजनीति: आलोक दूबे

भाजपा चाईबासा में हुई मौत पर कर रही राजनीति: आलोक दूबे

रांची : कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने आरोप लगाया है कि भाजपा की मौत पर राजनीति करने की फितरत रही है।

पिछले पांच वर्षों में भूखमरी से हुई मौत, किसानों की आत्महत्या, मॉब लीचिंग, आदिवासियों को गोलियों से भून दिया गया लेकिन कभी भी रघुवर दास किसी के घर नहीं गये और न ही प्रधानमंत्री ने किसी घटना की रिपोर्ट मंगवायी।

चाईबासा की घटना यकीनन काफी दुखद है और पूरा प्रदेश घटना से मर्माहित है। घटना के चौबीस घंटे के अन्दर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की, अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरी स्थिति की जानकारी ली एवं त्वरित कारवाई प्रारम्भ भी कर दिया।

Uploaded Image

लेकिन भाजपा को ओछी राजनीति करनी है, जो उसने प्रारम्भ कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने स्थानीय प्रशासन द्वारा भाजपा नेताओं को घटनास्थल पर जाने से रोकने की कारवाई की सराहना की है।

उन्होंने कहा कि चाईबासा की घटना को लेकर गठबंधन की सरकार काफी गंभीर और पूरी मुस्तैदी से पूरे मामले की जांच करा रही है।

भाजपा को थोड़ा धैर्य और संयमित रहना चाहिए और सरकार की कारवाई का इन्तजार करना चाहिए, मौत पर राजनीति करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती।

Uploaded Image

उन्होंने दावा किया कि लोहरदगा में प्रशासन ने चंद मिनटों में पूरी स्थिति को नियंत्रित कर लिया। लोहरदगा में शांति बहाल करना पहली प्राथमिकता है।

उपद्रवियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिए। उन्होंने लोहरदगा की जनता से शांति बनाये रखने की अपील करते हुए अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का अनुरोध किया है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma