मोरहाबादी में गणतंत्र दिवस की तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

मोरहाबादी में गणतंत्र दिवस की तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

रांची : राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर मोरहाबादी मैदान में तिरंगा झंडा फहरायेंगी। इसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

शुक्रवार को आयुक्त छोटानागपुर प्रमंडल एवं उपायुक्त की अगुवाई में फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया। इस दौरान परेड पार्टियों के प्रदर्शन का आयुक्त दक्षिणी छोटा नागपुर प्रमंडल विनोद कुमार, उपायुक्त राय महिमापत रे, वरीय पुलिस अधीक्षक अनीष गुप्ता ने निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिये।

Uploaded Image

रिहर्सल के पश्चात मौके पर ही आलाधिकारियों के साथ उपायुक्त ने बैठक की। मौके पर वरीय पुलिस अधीक्षक गुप्ता ने कहा कि कोई भी पुलिस अधिकारी रंग-बिरंगा जैकेट पहन कर नहीं आएंगे और न ही कोई भी अधिकारी ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

साथ ही अतिथियों के प्रोटोकॉल एवं पास के अनुरूप उनकी एंट्री-एग्जिट सुनिश्चित करेंगे। उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि जारी संयुक्तादेश के साथ कार्यक्रम स्थल का मैप भी संलग्न किया गया है।

सभी अधिकारी इस मैप को देख और समझ लें, जिससे कि प्रतिनियुक्ति के दौरान किसी भी प्रकार का भ्रम न हो।

परेड में यह प्लाटूून लेंगी हिस्सा

परेड में आर्मी (गोरखा राइफल), सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, बिहार सैन्य पुलिस, झारखण्ड जगुआर, जैप-01, जैप-02, जैप-10, रांची जिला बल, झारखण्ड गृह रक्षा वाहिनी, एनसीसी ब्वॉयज व गर्ल्स, स्काउट एंड गाइड और

रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय की प्लाटून भाग लेंगी। इसके अलावा परेड में आर्मी बैण्ड, जैप-01, जैप-10 और झारखण्ड गृहरक्षा वाहिनी की बैण्ड पार्टी भी हिस्सा लेंगी। परेड प्लाटूनों के लिए फर्स्ट इन कमाण्ड के रूप में सेना के कैप्टन नवीन जानू होंगे।

Uploaded Image

वर्तमान में ये गोरखा राइफल बटालियन में पदस्थापित हैं। इसके अतिरिक्त सैकेण्ड इन कमांड के रूप में सार्जेन्ट मेजर सन्नी कुमार हैं। वर्तमान में ये रांची जिला में सार्जेन्ट मेजर द्वितीय के पद पर कार्यरत हैं।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma