Lohardaga violence : विरोध में बंद रहा घाघरा, 7 लोग हिरासत में

Lohardaga violence : विरोध में बंद रहा घाघरा, 7 लोग हिरासत में

गुमला : लोहरदगा में गुरुवार को सीएए के समर्थन जुलूस पर हुआ पथराव, आगजनी, पत्थरबाजी आदि घटनाओं के खिलाफ शुक्रवार को घाघरा बंद रहा। बंद के दौरान अधिकांश व्यावसायिक प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रहीं।

उक्त घटना से आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीण जुलूस के रूप में घाघरा थाना पहुंचे। इन्होंने थाना प्रभारी उपेंद्र महतो से इस क्षेत्र में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों को बाहर निकालने की मांग की।

ग्रामीण मो. मोबिन खान के घर भी पहुंचे, जहां करीब एक दर्जन बाइक देखी गईं। उन बाइकों पर यूपी का नंबर अंकित था। पुलिस ने उन बाइक को उठा कर थाने ले गयी। साथ ही इस संबंध में पुलिस सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Uploaded Image

इसी दौरान गुमला के पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा भी घाघरा पहुंचे । उन्होंने बाइक जुलूस को देख पुलिसकर्मियों को बिना हेलमेट व ट्रिपल सवारी को लेकर वाहनों की चाभी जब्त करने के आदेश दिया।

उसी दौरान प्रदर्शनकारी चांदनी चौक पर इकट्ठा हो गए। पुलिस अधिकारियों ने एक जगह लोगों को इकट्ठा नहीं होने की अपील की, जिसे लोग मान गये।

एसपी झा औरव अन्य पुलिस अधिकारी घंटों थाने में बैठ कर पूरी स्थिति पर नजर बनाये हुए थे। प्रदर्शनकारी लोहरदगा घटना के लिए जिम्मेवार तत्वों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

Uploaded Image

घाघरा बंद के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा की चाक-चौबंद प्रबन्ध किए गए थे। बंद के दौरान पूरी तरह शांति बनी रही और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma