ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो पहुंचे भारत

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो पहुंचे भारत

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि ब्राजील के राष्ट्रपति जायर मेसियस बोल्सोनारो का भारत आने पर स्वागत किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी यात्रा से भारत-ब्राजील संबंधों में मजबूती आएगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति जायर मेसियस बोल्सोनारो का हार्दिक स्वागत है। हमें उनकी मेजबानी करने की खुशी है और हम अपने गणतंत्र दिवस समारोह में उनके भाग लेने के लिए उत्सुक हैं।

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर मेसियस बोल्सोनारो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर 24-27 जनवरी के दौरान भारत के राजकीय दौरे पर शाम को नई दिल्ली पहुंचे।

विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने उनका स्वागत किया। वह 26 जनवरी को भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। वह शाम दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर भी घुमने गए।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार उनके साथ सात मंत्री, ब्राजील की संसद में ब्राजील-भारत मैत्री समूह के अध्यक्ष, वरिष्ठ अधिकारी और एक बड़ा व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल भी है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma