बोकारो में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सर्च अभियान जारी

बोकारो में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सर्च अभियान जारी

बोकारो : झारखंड के बोकारो जिला के गोमिया प्रखंड स्थित चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के रजडेरवा में रविवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच  मुठभेड़ हुई।

इस दौरान दोनों ओर से एक घंटे से अधिक समय तक गोलीबारी हुई। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले। पुलिस फिलहाल क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार नक्सली कमांडर मिथिलेश सिंह उर्फ दुर्योधन महतो के दस्ता के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगने की भी खबर है।

बताया जाता है कि चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के झुमरा घोर तलहटी रजडेरवा में पुलिस सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। इसी दौरान पुलिस को जंगल में देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगने की भी खबर

इसके बाद पुलिस के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि दोनों ओर से करीब एक घंटे तक गोलीबारी हुई। इस दौरान करीब सैकड़ों राउंड गोलियां चली।

उल्लेखनीय है कि बेरमो अनुमंडल के नक्सल प्रभावित चतरोचट्टी और जगेश्वर बिहार थाना के जंगली क्षेत्र में एक करोड़ के इनामी नक्सली नेता मिथिलेश सिंह का सशस्त्र दस्ता लगातार सक्रिय है।

इस दस्ते में करीब 14 सदस्य शामिल हैं। ये नक्सली अत्याधुनिक हथियारों से लैश हैं। नक्सलियों का दस्ता दोनों ही थाना क्षेत्र के अमन पहाड़ी, अंबानाला, कोइयो टांड़, कारीपानी, रोला, मोरपा, रजडेरवा, सुअर कटवा आदि क्षेत्रों में संगठन विस्तार को लेकर लगातार भ्रमण कर बैठक करने के साथ पुराने साथियों से भी संपर्क में रह रहे हैं। एसपी पी मुरूगन ने बताया कि पूरे इलाके में सर्च अभियान जारी है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma