स्मार्टफोन रेडमी में लगी आग, कंपनी बोली- लोकल में रिपेयर ना कराएं

स्मार्टफोन रेडमी में लगी आग, कंपनी बोली- लोकल में रिपेयर ना कराएं

नई दिल्ली : स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के पॉप्युलर हैंडसेट रेडमी नोट 6 प्रो में आग लग गई। मोबाइल में आग तब लगी जबकि मोबाइल को लोकल सर्विस सेंटर पर रिपेयर किया जा रहा था।यह घटना गुजरात की है।

बताया जा रहा है कि फोन को जब इंजिनियर ठीक कर रहा था, तभी अचानक उसके बैक पैनल से तेजी से धुआं निकलने लगा। राहत की बात यह रही कि इसमें किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

मामले की जानकारी होते शाओमी के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा, `गुजरात में रेडमी नोट 6 प्रो में आग लगने की घटना के बाद हमारी टीम यूजर के पास पहुंची।

टीम ने बताया कि फोन जब लोकल रिपेयर शॉप पर लाया गया तब वह पहले से ही फिजिकली डैमेज्ड था। आगे की जांच में हमने पाया कि लोकल शॉप ओनर ने इस फोन को ठीक करने की बजाय इसे और नुकसान पहुंचाया था।

हमारी इस बारे में यूजर से बात हो गई है और यह केस अब बंद कर दिया गया है। हम यूजर्स के अपील करते हैं कि फोन को ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर से ही रिपेयर कराएं।

यहां हम आपको कुछ जरूरी बातें बता रहे हैं जिनसे आप खुद को और और अपने स्मार्टफोन को ऐसी दुर्घटना से बचा सकते हैं। फोन को लनशील पदार्थों जैसे कपड़ों, कॉटन या बेड के पास रखना खतरनाक हो सकता है।

इसके साथ ही फोन को शर्ट या टी-शर्ट के ऊपर वाली जेब में न रखें। मोबाइल से निकलने वाली रेडिएशन के अलावा फोन फटने की स्थिति में उसका हार्ट के पास होना ज्यादा खतरनाक हो सकता है।

फोन को तकिए के नीचे रखकर सोना खतरनाक हो सकता है। तकिए की नीचे दबे होने के कारण फोन का टेंपरेचर काफी बढ़ जाता है।

`खैर, इस मामले में फोन के पहले से ही फिजिकली डैमेज होने की बात सामने आई हो जो इसमें आग लगने की मुख्य वहज बताई जा रही है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma