शाओमी ने लांच किया 65वॉट यूनिवर्सल टाइप-सी चार्जर

शाओमी ने लांच किया 65वॉट यूनिवर्सल टाइप-सी चार्जर

नई दिल्ली : स्मार्टफोन निर्माता बहुराष्ट्रीय कंपनी शाओमी ने 65वॉट यूनिवर्सल टाइप-सी चार्जर लॉन्च किया है। शाओमी का यह चार्जर स्मार्टफोन्स को चार्ज करेगा।

साथ ही यह लैपटॉप, टैबलेट्स, नींटेंडो स्वीच और यूएसबी टाइप-सी को सपॉर्ट करने वाले दूसरे गेमिंग डिवाइसेज को भी चार्ज करेगा।

शाओमी का यह गैजेट, अपने पिछले वर्जन के मुकाबले अधिक कॉम्पैक्ट है, जो कि इसे ज्यादा पोर्टेबल बनाता है। शाओमी का कहना है कि 65वॉट यूनिवर्सल टाइप-सी चार्जर अपने पिछले ऑफरिंग के मुकाबले 27 फीसदी छोटा है।

कंपनी 65 वॉट फास्ट चार्जर के साथ यूएसबी चार्जर 65वॉट फास्ट चार्ज वर्जन (2ए1सी) भी ऑफर कर रही है, जिसमें 2 यूएसबी टाइप-ए और एक टाइप-सी पोर्ट दिया गया है, जिससे एक बार में कई डिवाइस चार्ज कर सकते हैं।

शाओमी के इस खास चार्जर से ऐपल का 13 इंच मेकबुक प्रो करीब 1 घंटे और 50 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है, जबकि 15,6 इंच डिस्प्ले वाला शाओमी नोटबुक 2 घंटे 25 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है।

इसके अलावा, टाइप-सी पोर्ट आईफोन 11 सीरीज के लिए 18वॉट फास्ट चार्जिंग उपलब्ध करा सकती है।अगर स्मार्टफोन्स की बात करें शाओमी का यह चार्जर रेडमी के 20 प्रो को 1 घंटे और 40 मिनट में फुल चार्ज कर देता है।

यह चीन में ऑफिशल एमआई स्टोर में उपलब्ध है और इसकी कीमत 129 युआन (करीब 1,300 रुपये) है।

शाओमी का 65डब्ल्यू यूनिवर्सल टाइप-सी चार्जर अलग-अलग डिवाइसेज के लिए हाई प्रिसिशन रेजिस्टेंट कैपसिटर सेंसर का इस्तेमाल करता है।

वहीं, आईफोन 11 इस चार्जर से 1 घंटे और 50 मिनट में चार्ज हो जाता है। आईपेड प्रो चार्जर से 2 घंटे और 28 मिनट में, जबकि नींटेंडो स्वीच 2 घंटे 55 मिनट में चार्ज हो जाता है।

शाओमी का 65डब्ल्यू यूनिवर्सल टाइप-सी चार्जर फिलहाल चीन में लॉन्च हुआ है और यह सिंगल यूनिवर्सल टाइप सी पोर्ट के साथ आता है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma