झारखंड में नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले चार गिरफ्तार, 200 राउंड कारतूस जब्त

झारखंड में नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले चार गिरफ्तार, 200 राउंड कारतूस जब्त

सरायकेला : ऑपरेशन त्रिशूल के तहत सरायकेला-खरसावां जिला पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल की है।

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को कारतूस आपूर्ति करनेवाले चार सदस्यों को 200 राउंड जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार है।

Uploaded Image

गिरफ्तार सप्लायरों में सागर महतो, जगदीश महतो और अभिषेक कुमार सिन्हा और मुगा लाल महतो शामिल हैं। इनके पास से 314 बोर और 7.65 बोर की 200 राउंड गोलियां नक्सली साहित्य, नक्सली पर्चा, दो बाइक, चार मोबाईल फोन भी बरामद किया है।

एसपी कार्तिक एस ने बुधवार को बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सरायकेला पुलिस को गुप्त सूचना मिल रही थी कि इलाके में सक्रिय हार्डकोर नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते के पास हथियारों की कमी है और जल्द ही दस्ते के पास कारतूस का बड़ा खेप पहुंचाने की योजना बनाई जा रही है।

सूचना के बाद सरायकेला और चांडिल एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और सीनी ओपी क्षेत्र के सरमाली गांव से पांच सौ मीटर की दूरी पर कुछ लोगों को संदिग्ध लेनदेन करते हुए देखा गया।

Uploaded Image

पुलिस ने तत्काल हिरासत में लेते हुए जांच की तो उनके पास से दो सौ राउंड जिंदा कारतूस बरामद किया।

गिरफ्तार आरोपियों ने नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते को पूर्व में भी हथियारों व अन्य प्रतिबंधित सामानों की आपूर्ति की बात स्वीकार की।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma