रियलमी का आ रहा पहला 5जी स्मार्टफोन

रियलमी का आ रहा पहला 5जी स्मार्टफोन

नई दिल्ली : स्मार्टफोन निर्माता बहुराष्ट्रीय कंपनी रियलमी जल्द भारत में नया फोन लाने की तैयारी में है। रियलमी के सीईओ माधव सेठ ने नए फोन लॉन्च का हिंट देते हुए ट्विटर पर एक पोस्टर जारी किया है।

जारी किए गए पोस्टर से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि फोन 5जी टेक्नोलॉजी से लैस होगा। पोस्टर देखने पर मालूम हो रहा है कि फोन एक्स सीरीज़ का होगी।

पोस्टर को देखे तो इसमें आने वाले फोन के लिए ‘सो गुड’ टाइटल का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन इसे जिस तरह से लिखा है, वे 5जीहोने की ओर इशारा कर रहा है।

लिखा है ‘5o गुड’, जिसमें देखा जा सकता है कि 5जी को हाइलाइट किया गया है। फिलहाल टीज़र में ना ही फोन का नाम और ना ही कोई जानकारी गी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाला स्मार्टफोन रियलमी एक्स 50 हो सकता है।

रियलमी एक्स50 को हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है, जो कि 5जी टेक्नोलॉजी के साथ आता है। चीन में रियलमी एक्स 50 को 2,499 युआन (26 हज़ार रुपये) की कीमत में पेश किया गया है।

रियलमी एक्स 50 में क्वॉड रियर कैमरा के साथ पावरफुल प्रोसेसर और 120एचझेड के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया गया है।

फोन को 6जीबी+64जीबी, 8जीबी+128जीबी और 12जीबी+256जीबी वेरिएंट में पेश किया गया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर पर काम करता है।

कैमरे की बात करें तो फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। कैमरे में 20एक्स जूम और 4के विडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है।जानकारी के लिए बता दें कि इस फोन के लिए कोई 4जी वेरिएंट नहीं पेश किया गया है। डिस्प्ले की बात करें रियलमी एक्स 50 (5जी) फोन में 6.57 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma