दूरसंचार कंप‎नियों से एजीआर वसूलेगा विभाग

दूरसंचार कंप‎नियों से एजीआर वसूलेगा विभाग

नई दिल्ली: दूरसंचार विभाग भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया से समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) बकाया वसूलने की योजना बना रहा है। जानकारी के मुताबिक अगर उच्चतम न्यायालय इस सप्ताह इन कंपनियों की याचिका पर सुनवाई नहीं करता है तो विभाग उन्हें एजीआर बकाये की वसूली के लिए पत्र भेज सकता है।

विभाग के अधिकारियों का मानना है कि दूरसंचार कंपनियों को एजीआर बकाये का भुगतान करना शुरू कर देना चाहिए था। एक अधिकारी ने कहा ‎कि विभाग ने कहा था कि वह 23 जनवरी की समयसीमा के समाप्त होने तक वसूली के लिए कोई कठोर कार्रवाई नहीं करेगा।

साथ ही उच्चतम न्यायालय भी कंपनियों की संशोधित याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हो गया था। लेकिन कंपनियां हमारे आदेश की ऐसी व्याख्या नहीं कर सकती हैं। उन्होंने कोई भुगतान नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि कंपनियों को उच्चतम न्यायालय के 24 अक्टूबर, 2019 के आदेश के मुताबिक भुगतान करना शुरू कर देना चाहिए था। अधिकारी ने कहा कि अगर उच्चतम न्यायालय इस सप्ताह कंपनियों की संशोधित याचिका पर सुनवाई नहीं करता है तो दूरसंचार विभाग उन्हें भुगतान के लिए पत्र जारी करना शुरू कर देगा।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma