लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को दुरूस्त करना है: बन्ना गुप्ता

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को दुरूस्त करना है: बन्ना गुप्ता

रांची : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गुरूवार को द रांची प्रेस क्लब में एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ किया। एंबुलेंस रांची प्रेस क्लब परिसर में रहेगा और पत्रकारों तथा उनके परिजनों के लिए मौजूद रहेगा। शिव शिष्य परिवार की ओर से रांची प्रेस क्लब को यह एंबुलेंस दिया गया है।

Uploaded Image

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि शिव शिष्य परिवार की ओर से यह अच्छी पहल की गयी है। यह एंबुलेंस यहां के लोगों के लिए सेवा का माध्यम बनेगी। पत्रकारों की कुछ समस्याएं होती है, उसे सरकार दूर करने का प्रयास करेगी।

उन्होंने कहा कि पत्रकारों के लिए इंश्योरेंस, आयुष्मान भारत से जोड़ने के लिए प्रयास करेंगे। सरकार पत्रकारों की समस्याओं को दूर करने के लिए कटिबद्ध है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को दुरूस्त करना है।

उन्होंने कहा कि जब भी कोई घटना, दंगा होती है, तो पत्रकार अपनी जान को जोखिम में डालकर रिपोर्टिंग करता है। वह अपनी जान की चिंता किये बगैर घटनास्थल पर मौजूद रहता है।

Uploaded Image

इस दौरान कई पत्रकार घायल और कई पत्रकारों की मौत भी हो जाती है। ऐसे में पत्रकारों की सुरक्षा करना हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की समस्याओं के समाधान को लेकर वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात करेंगे।

इंश्योरेंस और आयुष्मान भारत को लेकर भी मुख्यमंत्री से बात करेंगे। आपदा मंत्री होने के नाते भी जो बन सकेगा, वह पत्रकारों के लिए करेंगे। हर व्यक्ति की सुरक्षा के लिए सरकार काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि वह रिनपास कांके, रिम्स सहित अन्य अस्पतालों का निरीक्षण करेंगे और कर रहे हैं। वहां की कमियों को जान रहे हैं और दूर करने का प्रयास कर रहे हैं।

Uploaded Image

मौके पर रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, शिव शिष्य परिवार के अर्चित आनंद, राजन कुमार, प्रेस क्लब के सचिव अखिलेश सिंह आदि मौजूद थे।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma