लालू के समधी चन्द्रिका राय थामेंगे जदयू का दामन

लालू के समधी चन्द्रिका राय थामेंगे जदयू का दामन
  • चन्द्रिका राय की बेटी से चल रहा है लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप के तलाक का मामला

पटना : चारा घोटाले में जेल की सजा पाने के बाद रांची के रिम्स में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के समधी और तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय जल्द ही जदयू का दामन थामने वाले हैं।

चंद्रिका राय ने गुरुवार को कहा कि उन्हें नीतीश कुमार के नेतृत्व में पूरा भरोसा है। हालांकि चंद्रिका राय ने अभी यह बताने से इनकार कर दिया कि वह जदयू में कब शामिल हो रहे हैं।

लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा है कि उन्हें जदयू में जाने से कोई एतराज नहीं है। पत्रकारों से बातचीत में चंद्रिका राय ने दावा किया है कि राजद के अंदर अंतर्विरोध बढ़ रहा है।

पार्टी के विधायकों और नेताओं के बीच नाराजगी फैली हुई है और आने वाले समय में लालू प्रसाद की पार्टी को इसका बड़ा खामियाजा उठाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि राजद छोडकर जदयू का दामन थामने वाले वे राजद के कोई अकेले नेता नहीं होंगे। राजद के कई नेता और विधायक जदयू का दामन थामने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा है कि पार्टी लाइन से अलग जाकर दूसरे दलों का समर्थन करने वाले विधायकों पर अबतक राजद ने इसी डर से कार्रवाई नहीं की है।

ऐसा लगता है कि अगर ऐसे विधायकों पर कार्रवाई हुई तो विरोध में मोर्चा खोलने वाले विधायकों की संख्या बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले साल जब मैं छपरा संसदीय क्षेत्र से राजद के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहा था तब पार्टी के ही लोगों ने उनका साथ नहीं दिया।

जब मैंने इसकी शिकायत पार्टी फोरम में की तो मेरी शिकायत पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। यहाँ तक कि किसी को कारण बताओ नोटिस तक जारी नहीं किया गया।

चन्द्रिका राय से जब पूछा गया कि क्या अगले विधानसभा चुनाव में उनकी बेटी ऐश्वर्या राय भी मैदान में उतरेंगी? इस सवाल पर राय ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है।

बता दें कि चन्द्रिका राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय के पुत्र हैं और उनकी बेटी ऐश्वर्या राय की शादी वर्ष 2018 में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से हुई थी।

लेकिन शादी के कुछ ही महीने बाद तेजप्रताप ने ऐश्वर्या से तलाक लेने के लिए पटना की एक अदालत में याचिका दायर कर दी। फिलहाल दोनों के बीच तलाक का मामला अभी अदालत के विचाराधीन है।

चन्द्रिका राय और लालू प्रसाद के परिवार के बीच अब काफी फासला आ चुका है और पिछले दिनों चन्द्रिका राय और ऐश्वर्या ने अपनी सास राबड़ी देवी, ननद मीसा भारती और पति तेजप्रताप के खिलाफ दहेज़ मांगने और घरेलू हिंसा करने का आरोप लगाकर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma