टी-20 क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने स्टेन

टी-20 क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने स्टेन

ईस्ट लंदन : दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने देश के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग 1 साल बाद वापसी कर रहे स्टेन ने यह उपलब्धि बुधवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में हासिल की।
दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में इंग्लैंड को एक रन से हरा दिया।

इंग्लैंड जब 178 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी जब पारी के तीसरे ओवर में स्टेन ने जोस बटलर को आउट करके दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

स्टेन ने पूर्व लेग स्पिनर इमरान ताहिर के रिकॉर्ड को तोड़ा। ताहिर के नाम 35 टी-20 मैचों में 61 विकेट दर्ज था और उनके नाम टी-20 दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड था। स्टेन ने हालांकि 45 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है।

इस सूची में मोर्ने मोर्कल 46 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। ओवरऑल, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके नाम 106 विकेट दर्ज हैं।

स्टेन दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके नाम 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट हासिल किए हैं जबकि उनके नाम 145 वनडे मैचों में 196 विकेट दर्ज हैं।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma