झारखंड में सर्च अभियान के दौरान हथियारों का जखीरा बरामद, बमों को किया गया मौके पर ही डिफ्यूज

झारखंड में सर्च अभियान के दौरान हथियारों का जखीरा बरामद, बमों को किया गया मौके पर ही डिफ्यूज

रांची: नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ पुलिस और सीआरपीएफ के चलाये गये संयुक्त सर्च अभियान में बिहार सीमा से सटे पलामू जिले के पिपरा के सिरनिया डैम के समीप पहाड़ी से पांच केन बम, हथियार और गोलियां बरामद की गयी हैं।

Uploaded Image

सभी बमों को मौके पर ही बम स्क्वायड टीम ने डिफ्यूज कर दिया।पुलिस सूत्रों ने बताया कि सीआरपीएफ 134वीं बटालियन और जिला पुलिस संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इसी दौरान पिपरा थाना क्षेत्र के सिरिनिया जंगल से जवानों ने पांच केन बम बरामद किया।

Uploaded Image

साथ ही चार देसी बंदूक, 40 एके 47 की गोलियां, एक देसी कट्टा, छह जिलेटिन और 20 मीटर इलेक्ट्रिक वायर बरामद किया है। सुरक्षा बलों को गुप्त सूचना मिली थी कि सिरिनिया जंगल में नक्सली मौजूद हैं और बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

Uploaded Image

इसी सूचना के आधार पर सीआरपीएफ और जिला पुलिस संयुक्त रूप से पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सर्च करने पर झाड़ियों व चट्टानों के बीच छिपा कर रखे गये हथियार व विस्फोटकों की बरामदगी की गयी। पलामू एसपी अजय लिंडा ने बताया कि पूरे इलाके में सर्च अभियान जारी है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma