दुमका में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार

दुमका में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार

दुमका: दुमका के गोपीकांदर थाना क्षेत्र के खरौनी गांव के राम सिंघाशन गुप्ता के घर से गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरमाद किया है। पुलिस ने विस्फोटक के साथ जयोगेन्द्र मांझी (39) और किरण देवनाथ (25) को गिरफ्तार किया है।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश ने गुरूवार को पत्रकारों को बताया कि एसपी वाईएस रमेश को गुप्त सूचना मिली थी कि भारी संख्या में अवैध तरीके से खदान में इस्तेमाल करने के लिए विस्फोटक के रूप में अमोनियम नाइट्राइड, जिलेटिन और नियोजेल विस्फोटक पश्चिम बंगाल से लाया गया है।

सूचना के सत्यापन के बाद एसपी ने पुलिस टीम का गठन किया। टीम गोपीकांदर थाना क्षेत्र के खरौनी गांव स्थित राम सिंघासन गुप्ता के घर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस जब विस्फोटक जब्त कर रही थी उसी दौरान दो व्यक्ति भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने उन्हें घेर कर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में दोनों ने पाकुड़ के रहने वाले मंटू गुप्ता का विस्फोटक होने की बात कबूल की। पुलिस ने 1325 पीस इलेक्टॉनिक डेटोनेटर,980 पीस नियोजेल जिलेटिन और दो बोरा अमोनियम नाइट्रेड जब्त किया है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma