राजभवन में लगे फूलों के साथ खूब सेल्फी ले रहे हैं युवा

राजभवन में लगे फूलों के साथ खूब सेल्फी ले रहे हैं युवा

रांची : रांची स्थित राजभवन उद्यान आम लोगों के लिए दो फरवरी से खोल दिया गया है। 15 फरवरी तक आम लोग आकर यहां लगे कई तरह के फूल और पौधों का दीदार कर सकते हैं।

पहले राजभवन उद्यान 16 फरवरी तक खुलना था। लेकिन अब 16 की जगह लोग 23 फरवरी को राजभवन उद्यान घूम सकते हैं।

राजभवन उद्यान में लगे कई तरह के फूलों को देखने के लिए यहां प्रत्येक दिन हजारों लोग पहुंच रहे हैं।

शुक्रवार को भी काफी संख्या में पहुंचे युवक और युवतियां उद्यान में लगे हॉलैंड और अमेरिका के फूलों के साथ लोग सेल्फी लेते देखे जा सकते हैं।

उद्यान आने वाले लोगों के बीच राजभवन में लगा पानी का झरना आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। यहां काफी संख्या में आ रहे युवक, युवतियां और बच्चे खूब सेल्फी ले रहे हैं।

लोग राजभवन उद्यान पहुंचकर अपने परिजनों और दोस्तों के साथ खूब मस्ती कर रहे हैं। राजभवन के गेट नम्बर दो से आम लोगों का प्रवेश नि:शुल्क है।

राजभवन गेट पर तैनात पुलिस के जवानों द्वारा गहन जांच-पड़ताल के बाद ही आमलोगों को प्रवेश दिया जा रहा है। इसके अलावा राजभवन के अंदर और बाहर काफी संख्या में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि राजभवन उद्यान 38 एकड़ में फैला हुआ है। यहां अकबर गार्डेन, बुद्धा गार्डेन, अशोका गार्डेन, मूर्ति गार्डेन सहित अन्य है।

इसके अलावा औषधीय पौधे, फैजाबाद के देशी गुलाब सहित 100 से अधिक वैराइटी के गुलाब यहां मौजूद हैं। इसके अलावा यहां बांस, रूद्राक्ष, सिंदूर, चंदन, पीला बांस सहित अन्य वृक्ष लगे हुए हैं।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma