17 मार्च को लांच होगी ह्यूंदै की नई क्रेटा

17 मार्च को लांच होगी ह्यूंदै की नई क्रेटा

नई दिल्ली : ह्यूंदै ने 6 फरवरी को ऑटो एक्सपो 2020 में न्यू-जेनरेशन ह्यूंदै क्रेटा से पर्दा उठाया था। अब इसकी लांच की तारीख सामने आ गई है।

नई क्रेटा 17 मार्च को भारतीय बाजार में लांच होगी। मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसका लुक काफी अलग है। साथ ही एसयूवी का इंटीरियर भी नया होगा।

नई ह्यूंदै क्रेटा में बीएस6 कम्प्लायंट इंजन मिलेगा। नई क्रेटा के एक्सटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके फ्रंट में ह्यूंदै की बड़ी कैस्केडिंग ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट एलईडी हेडलैम्प सेटअप और फॉक्स स्किड प्लेट के साथ नया बंपर दिया गया है।

साइड में दिए गए हल्के स्क्वॉयर वील आर्च इस मस्क्युलर लुक देते हैं। नई क्रेटा में ड्यूल टोन अलॉय वील्ज हैं, जो ह्यूंदै क्रेटा को अधिक अट्रैक्टिव बनाते हैं। पीछे की तरफ फॉक्स स्किड प्लेट्स और स्प्लिट एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं।

ह्यूंदै ने ऑटो एक्सपो में नई क्रेटा के इंटीरियर की जानकारी नहीं दी है,लेकिन बाहर से दिखी झलक से साफ हुआ है कि भारत में आने वाली नई क्रेटा का इंटीरियर चाइनीज मॉडल (ह्यूंदै आईएक्स25) से अलग होगा।

नई क्रेटा में एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलाजी, वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पैनोरमिक सनरूफ जैसी खूबियां होंगी।

मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई क्रेटा की लंबाई 30एमएम ज्यादा है, जिससे इसमें पहले से बेहतर कैबिन स्पेस मिलेगा। न्यू-जेनरेशन क्रेटा में किआ सेल्टॉस वाले इंजन मिलने की उम्मीद है।

इसका मतलब इसमें बीएस6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन होगा।

तीनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के भी ऑप्शन होगा।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma