अभ्यास मैच का विकेट तेज गेंदबाजों के लिए मददगार : शमी 

अभ्यास मैच का विकेट तेज गेंदबाजों के लिए मददगार : शमी 
हैमिल्टन : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शनिवार को कहा कि न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ चल रहे अभ्यास मैच में विकेट तेज गेंदबाजों के लिए मददगार है। 
 
शमी ने दिन का खेल खत्म होने के बाद पत्रकारों से कहा कि अभ्यास मैच के दोनों दिन विकेट ने तेज गेंदबाजों की मदद की है । यदि आप इस तरह के विकेट भारत से बाहर पाते हैं तो आपका आत्मविश्वास अपने आप बढ़ जाता है। 
 
न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिनी क्रिकेट में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला में केवल एक विकेट हासिल किया था, उन्होंने अभ्यास मैच के दूसरे दिन 2 विकेट हासिल किये। उन्होंने कहा कि विकेट तेज है,बाउन्स है और इस पर स्विंग भी है। यह तेज गेंदबाजों के लिए ड्रीम विकेट है। 
 
बुमराह के प्रदर्शन पर शमी ने कहा कि वह अभी अभी चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं,उन्हें अभी समय दीजिए। शमी ने कहा कि मैदान के बाहर बैठकर किसी खिलाड़ी की आलोचना करना बड़ा आसान होता है।
 
लेकिन चोट के बाद वापसी करना मुश्किल होता है। आजकल कुछ लोग खिलाड़ियों की आलोचना कर पैसे कमा रहे हैं,लेकिन केवल तीन चार मैचों में किये गए प्रदर्शन की बदौलत किसी खिलाड़ी की क्षमता का आकलन करना गलत है। 
 
उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ 87 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।
 
भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए था, जवाब में न्यूजीलैंड एकादश की टीम आज 235 रनों पर सिमट गई। 
 
दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 59 रन बना लिए हैं। पृथ्वी शॉ 35 और मयंक अग्रवाल 21 रन बनाकर नाबाद हैं। न्यूजीलैंड एकादश के बल्लेबाज आज भारतीय तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके।
 
केवल राचीन रवींद्र (34) और डेरेल मिचेल (32) ही कुछ संघर्ष कर पाए और टीम का स्कोर 235 रनों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने तीन और जसप्रीत बुमराह व उमेश यादव ने 2-2 विकेट हासिल किए। 
 

ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma