दिल्ली में मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाई गईं झारखंड की 10 लड़कियां

दिल्ली में मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाई गईं झारखंड की 10 लड़कियां

खूंटी : दिल्ली में मानव तस्करों के चंगुल में फंसी 10 लड़कियों को छुड़ाने में खूंटी पुलिस ने सफलता हासिल की है। सभी लड़कियों को रविवार को राजधानी एक्सप्रेस से रांची लाया गया।

यहां से उन्हें खूंटी ले जाया गयाए जहां शाम को सदर अस्पताल में सभी का मेडिकल कराने के बाद उन्हें हुटार के समीप आशा किरण सेल्टर होम में रखा गया है।

Uploaded Image

सोमवार को न्यायालय में सभी लड़कियों का बयान दर्ज कराया जाएगा। सूत्रों के अनुसार दिल्ली के विभिन्न थाना क्षेत्रों से रेस्क्यू कर लाई गईं इन लड़कियों में छह लड़कियां खूंटी जिले की हैं।

वहीं दो गुमला और दो पश्चिमी सिंहभूम जिले की हैं। इनमें से नौ लड़कियां नाबालिग हैं। जानकारी के अनुसार लड़कियों को रेस्क्यू करने के लिए खूंटी एसपी ने एक एसआइटी का गठन किया था।

टीम में एएचटीयू थाना खूंटी के सहायक अवर निरीक्षक रमजानुल हकए प्रोबेशनल उपनिरीक्षक रंजीत कुमार यादवए प्रोबेशन महिला उपनिरीक्षक दुलारमनी टुडूए तोरपा थाना की कांस्टेबल उषारानी महतो तथा सीडब्ल्यूसी की ओर से शमीमुद्​दीन अंसारी जिला बाल संरक्षण अधिकारी अल्ताफ खान शामिल थे।

Uploaded Image

इधर पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने रेस्क्यू कर दिल्ली से लड़कियों के लाए जाने की पुष्टि तो की लेकिन कहा कि अभी पूछताछ की जा रही है। सोमवार को कोर्ट में उनका बयान कराया जाएगा। इसके बाद ही हम कुछ बताने की स्थिति में हाेंगे।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma