एचडीएफसी बैंक की मार्च तिमाही में जमा रा‎शि 7.41 प्रतिशत बढ़ी

एचडीएफसी बैंक की मार्च तिमाही में जमा रा‎शि 7.41 प्रतिशत बढ़ी

मुंबई : एचडीएफसी बैंक का प्रदर्शन मार्च में समाप्त तिमाही के दौरान निजी क्षेत्र के बैंकों को लेकर बनी आम धारणा के उलट रहा है।

जहां एक तरफ निजी क्षेत्र के बैंकों की जमा राशि में गिरावट का रुझान देखा जा रहा है वहीं एचडीएफसी बैंक की मार्च में समाप्त तिमाही के दौरान सकल जमा राशि में 7.41 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

एचडीएफसी बैंक ने कहा है कि मार्च में समाप्त तिमाही के दौरान उसकी कुल जमा पूंजी इससे पिछली तिमाही के मुकाबले 7.41 प्रतिशत बढ़कर 11.46 लाख करोड़ रविए पर पहुंच गई जो कि एक साल पहले 31 मार्च की जमा राशि के मुकाबले 24 प्रतिशत अधिक है।

निजी क्षेत्र के इससे बड़े बैंक ने कहा है कि 31 मार्च 2020 को समाप्ति तिमाही में उसकी कर्ज राशि भी करीब 21 प्रतिशत बढ़कर 9.93 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गई।

दिसंबर 2019 अंत के मुकाबले इसमें 6 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गइ्र है। बैंक ने कहा है कि उसने अपनी मूल आवासीय रिण देने वाली कंपनी एचडीएफसी से 5,479 करोड़ रुपए के कर्ज खरीदें हैं।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma