महावीर जयंती के अवसर पर शेयर बाजार बंद, कमोडिटी-करेंसी मार्केट भी नहीं होगा कारोबार

महावीर जयंती के अवसर पर शेयर बाजार बंद, कमोडिटी-करेंसी मार्केट भी नहीं होगा कारोबार

नई दिल्‍ली : महावीर जयंती के अवसर पर सोमवार को शेयर बाजार नहीं खुला। बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में छुट्टी की वजह से ट्रेडिंग नहीं हो रहा है लेकिन मंगलवार को फिर से शेयर बाजार में सामान्य तौर पर कारोबार होगा।

हालांकि इस हफ्ते बाजार में सिर्फ तीन दिन ही ट्रेडिंग होगी। दरअसल गुड फ्राइडे की वजह से शुक्रवार को भी शेयर बाजार बंद रहेगा।

इसके अलावा महावीर जयंती के अवसर पर कमोडिटी और करेंसी मार्केट भी बंद हैं। वहीं मेटल और बुलियन समेत होल सेल कमोडिटी मार्केट में कारोबार नहीं हो रहा है।

इसके अलावा फॉरेक्स मार्केट और कमोडिटी फ्यूचर में कोई कारोबार नहीं हो रहा है। कमोडिटी और करेंसी मार्केट भी पहले की तरह सात अप्रैल को खुलेंगे।

उल्‍लेखनीय है कि पिछले हफ्ते भी रामनवमी के अवसर पर शेयर बाजार बंद रहा था। बीते सप्‍ताह अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को सेंसेक्स करीब 674 अंक और निफ्टी भी 170 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ।

वहीं, कारोबार के दौरान बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में बिकवाली देखने को मिली थी। इसके साथ एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में 7.5 से 9 फीसदी कमजोरी रही।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma