23 C
Ranchi
Tuesday, April 13, 2021
- Advertisement -

देवघर में 13 साइबर अपराधी गिरफ्तार

- Advertisement -

देवघर: पुलिस कप्तान अश्विनी कुमार सिन्हा के निर्देश पर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात ने कई स्थानों पर छापामारी कर 13 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

बुधवार को एसपी कार्यालय में प्रेसवार्ता में एसपी सिन्हा ने बताया कि गुप्त सूचना पर साइबर डीएसपी नेहा बाला की अगुवाई में पुलिस को छापेमारी करने का निर्देश दिया।

साइबर थाना पुलिस ने जामताड़ा जिले की नारायणपुर थाना अंतर्गत लटैया गांव, करों थाना के जगाडीह, दिगबाद, नागादरी, करहैया, डिंडाकोली व तुलसीटांड़ गांव, सारठ थाना के पिंडारी गांव, पत्थरड्डा ओपी के झुनाकी गांव तथा पालोजोरी के बसहा गांव में छापेमारी कर 13 साइबर आरोपियों को गिरप्तार किया है।

उसके पास से पुलिस ने 28 मोबाइल, 44 सिम कार्ड, 05 पासबुक, 04 चेक़बुक, 07 एटीएम, दो दोपहिया, एक चारपहिया सहित नकद 16,500 रुपये बरामद किया है।

सिन्हा ने बताया कि ये लोग विभिन्न बैंकों के ग्राहक सेवा अधिकारी बनकर लोगों को केवाईसी अपडेट के नाम पर उसके मोबाइल पर फोन कर बैंक की सारी जानकारी हासिल करते थे।

इसके बाद वे उनके बैंक खाते खाली कर देते है। उन्होंने बताया कि यह लोग गूगल सर्च टेबल पर विभिन्न इलेक्ट्रोनिक एप पर अपना मोबाइल नंबर ग्राहक अधिकारी के नंबर के स्थान पर डाल देते हैं।

गिरफ्तार लोगों में सुनील कुमार मंडल, सुनील कुमार, वासुदेव मंडल, राधे मंडल, रघु मंडल, यूनुस अंसारी, संतोष नापित, मुकेश कुमार, गौतम कुमार, प्रशांत सिंह, विशु दास, विकास गोस्वामी, ईल्ताफ मियां शामिल है।

इनमें सुनील कुमार मंडल, वासुदेव मंडल, प्रशांत सिंह और यूनुस अंसारी पहले ही साइबर अपराध में आरोपित हैं।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img