33 C
Ranchi
Tuesday, April 13, 2021
- Advertisement -

ऑस्ट्रेलियाई समाचार उद्योग में अतिरिक्त 1 अरब डॉलर का निवेश करेगा फेसबुक

- Advertisement -

सैन फ्रांसिस्को : फेसबुक ने घोषणा की है कि वह समाचार उद्योग का समर्थन करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में अगले तीन वर्षों में एक अरब डॉलर से अधिक का निवेश करेगा।

स्थानीय समाचार प्रकाशकों और कंटेंट प्लेटफार्मों की मदद करने के लिए फेसबुक 2018 से पहले ही 60 करोड़ डॉलर का निवेश कर चुका है।

एक अरब डॉलर की नई प्रतिबद्धता पिछले साल अक्टूबर में की गई गूगल की एक घोषणा से मेल खाती है, जिसमें कहा गया था कि सर्च इंजन दिग्गज अपने न्यूज शोकेस प्लेटफॉर्म के लिए कंटेंट (सामग्री) बनाने के लिए प्रकाशकों को भुगतान करना शुरू कर देगा।

फेसबुक के वैश्विक नीति प्रमुख निक क्लेग ने एक बयान में कहा, फेसबुक समाचार प्रकाशकों के साथ साझेदारी करने के लिए तैयार हैं।

क्लेग ने यह भी माना कि नागरिकों तक सही एवं सटीक सूचना पहुंचाने के लिए गुणवत्ता से परिपूर्ण पत्रकारिता के काफी मायने हैं।

पिछले महीने, फेसबुक ने ब्रिटेन में अपने फेसबुक समाचार उत्पाद में सामग्री के लिए भुगतान करने के लिए द गार्जियन, टेलीग्राफ मीडिया ग्रुप, फाइनेंशियल टाइम्स, डेली मेल ग्रुप, स्काई न्यूज और स्थानीय, क्षेत्रीय और लाइफस्टाइल प्रकाशकों सहित कई और सौदों की घोषणा की थी।

फेसबुक समाचार टैब वह जगह है, जहां आप अपनी पसंद के समाचारों से संबंधित हेडलाइंस और स्टोरी एक ही प्लेटफॉर्म पर आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

इसी तरह के सौदे अमेरिका में प्रकाशकों के साथ भी हुए हैं और फेसबुक जर्मनी और फ्रांस में अन्य लोगों के साथ सक्रिय बातचीत में भी लगा हुआ है।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img