22 C
Ranchi
Thursday, May 6, 2021
- Advertisement -

डीप-सी फिशिंग प्रोजेक्ट पर झूठ बोल रही हैं केरल की मत्स्य मंत्री : चेन्निथला

- Advertisement -

तिरुवनंपुरम : केरल में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने मत्स्य मंत्री जे. मर्सीकुट्टी पर आरोप लगाया है कि वह रद्द हो चुकी डीप-सी फिशिंग प्रोजेक्ट के बारे में लगातार झूठ बोल रही हैं।

चेन्निथला, मर्सीकुट्टी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं और इस सौदे की न्यायिक जांच की भी मांग कर रहे हैं।

चेन्निथला ने कहा कि मर्सीकुट्टी और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन दोनों इस परियोजना के बारे में झूठ बोल रहे हैं, जिसका मैंने उजागर किया है।

वह हमेशा यही कह रही हैं कि उन्हें इस सौदे के बारे में जानकारी नहीं है और अगर ऐसा कुछ हुआ है तो उन अधिकारियों की वजह से जिन्होंने इस परियोजना को आगे बढ़ाया है।

चेन्निथला ने कहा कि मैं आज विजयन और मर्सीकुट्टी दोनों को मत्स्य विभाग की फाइल 219/डी3/2019 को जारी करने के लिए चुनौती दे रहा हूं।

यह फाइल 9 अगस्त, 2019 को बनी और दो बार मर्सीकुट्टी ने इसे देखा है और दोनों ही अवसरों पर यह फाइल मत्स्य सचिव की ओर से ही आई।

लेकिन, उसे वापस भेज दिया गया। इस दौरान वह यही पूछती रहीं कि – कौन सी परियोजना, कौन सी परियोजना। मैं विजयन को इस फाइल को सार्वजनिक करने की चुनौती देता हूं। वह एक झूठी हैं।

मर्सीकुट्टी और विजयन दोनों ने चेन्निथला पर इस बात को लेकर प्रहार किया था कि इस मामले से संबंधित दस्तावेज कहां से उनके हाथ लगे। इन दस्तावेजों का सोर्स क्या है।

उन्होंने कहा कि यह एक आईएएस अधिकारी के माध्यम से चेन्निथला के पास आया था, जो उनका पूर्व सचिव थे जब वह राज्य के गृह मंत्री थे। वही अधिकारी वर्तमान सरकार में एक प्रमुख पद पर हैं।

चेन्निथला ने कहा कि मुझे एक साजिशकर्ता के रूप में नामित किया गया है और अब मैं सभी को बताऊंगा कि मुझे इस भ्रष्ट सौदे के बारे में कैसे पता चला।

अगर यह सौदा क्रियान्वित हो गया होता तो केरल का समुद्र अमेरिकी कंपनी के हाथों में चला गया होता।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img