22 C
Ranchi
Thursday, May 6, 2021
- Advertisement -

मल्लिकार्जुन खड़गे का कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार

- Advertisement -

नई दिल्ली: देश में सोमवार से कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे दौर की शुरुआत हुई है। इस चरण में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों और गंभीर बीमारी वाले 45 साल से ऊपर के लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि बुजुर्गों से पहले युवाओं को कोरोना वैक्सीन लगाया जाना चाहिए।

गुलाम नबी आजाद के बाद राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए गए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर कहा, ‘मेरी उम्र 70 साल से ऊपर है। मैं बूढ़ा हो चुका हूं और 10-15 साल से ज्यादा मुश्किल ही जिंदा रहूंगा।

सरकार को कोरोना का टीका मेरे बजाय उन युवाओं को देना चाहिए, जिनके पास अभी लंबी उम्र पड़ी है। उनको बीमारी से बचाया जाना ज्यादा जरूरी।’

वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की शुरुआत होने पर खड़गे ने कहा कि बुजुर्गों को वैक्सीन देने से पहले युवाओं को टीका लगाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि युवाओं को लंबी जिंदगी जीनी है। ऐसे में उनको सुरक्षित रखना सरकार की प्राथमिकता में होना चाहिए। उम्रदराज लोगों ने अपनी जिंदगी को जी लिया है। हमें भविष्य पर ज्यादा जोर देना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि आज से शुरू हुई दूसरे चरण की वैक्सीनेशन प्रक्रिया में सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एम्स अस्पताल में जाकर वैक्सीन की पहली डोज ली।

वहीं उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने चेन्नई में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगवाई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी आज पटना में वैक्सीन लगवाया।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img