22 C
Ranchi
Thursday, May 6, 2021
- Advertisement -

आईएसएफ गठजोड़ पर कांग्रेस में जारी अंतर्कलह के बीच भाजपा ने भी साधा निशाना

- Advertisement -

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कट्टरपंथी मुस्लिम नेता पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (आईएसएफ)के साथ गठबंधन को लेकर कांग्रेस के भीतर चल रहे अंतर्कलह के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी विपक्षी दल पर निशाना साधा है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि यह कांग्रेस का गठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब सहयोगी पर निर्भर रहती है।

भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पात्रा ने कहा कि कांग्रेस खुद को प्रासंगिक बनाए रखने के लिए गठबंधन पर निर्भर है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में गठबंधन की एक प्रक्रिया राहुल गांधी और कांग्रेस कर रही है। खुद को धर्मनिरपेक्ष बताने वाली कांग्रेस पश्चिम बंगाल इंडियन सेक्यूलर फ्रंट के साथ गठजोड़ करती है।

केरल में मुस्लिम लीग, जमात-ए-इस्लामी के फ्रंट ऑर्गनाइजेशन के साथ गठबंधन करती है और असम में बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन करती है।

भाजपा नेता ने कहा कि दरअसल, कांग्रेस ने जितने भी गठबंधन किए हैं वो किसी अच्छे परफॉर्मेंस, अच्छे रिफॉर्म्स या अच्छी गवर्नेंस के लिए नहीं किए हैं।

ये गठबंधन केवल इसलिए किए कि किसी प्रकार गांधी परिवार अपनी राजनीतिक प्रासंगिकता बनाएं रखें।

पात्रा ने कहा कि एक बार राहुल गांधी ने कहा था कि हां हम मुसलमानों की पार्टी हैं, इस खबर को एक बड़े समाचार पत्र ने छापा भी था लेकिन ये मुसलमानों की पार्टी भी नहीं है, ये केवल घरवालों की पार्टी है।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img