22 C
Ranchi
Thursday, May 6, 2021
- Advertisement -

राजधानी रांची में यहां तीन सदस्यीय टीम ने स्मार्ट सिटी परिसर का किया दौरा

- Advertisement -

रांची: राजधानी के धुर्वा स्थित रांची स्मार्ट सिटी परिसर में भारत सरकार का आयकर विभाग क्षेत्रीय स्तर का प्रशिक्षण केन्द्र खोल सकता है।

इसी क्रम में बुधवार को आयकर आय़ुक्त (टीडीएस) संजय आई बारा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने रांची स्मार्ट सिटी परिसर का दौरा किया और बिहार, झारखंड तथा उड़ीसा के लिए संयुक्त रुप से प्रस्तावित “डायरेक्ट टैक्सेज रीजनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट” खोलने को लेकर प्लॉट्स एवं उसके आवंटन एवं अन्य प्रक्रिया की जानकारी ली।

मौके पर संजय आई बारा ने स्मार्ट सिटी द्वारा संचालित कमांड कंट्रोल एंड कम्यूनिकेशन सेंटर और अन्य परियोजनाओं की भी जानकारी ली। साढ़े छह सौ एकड़ जमीन में विकसित हो रही रांची स्मार्ट सिटी के प्रारुप ,यूटिलिटी सर्विसेज और अन्य आधारभूत संरचना की जानकारी दी गयी।

स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक राकेश कुमार नंदक्योलियार ने स्मार्ट सिटी परियोजना की हर पहलू की जानकारी आयकर अधिकारियों को दी।

आयकर आयुक्त (टीडीएस) संजय आई बारा ने स्मार्ट सिटी के विकास के प्रारूप और तौर तरीके पर बेहद प्रसन्न्ता और संतोष जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस सिटी में हो रहा आधारभूत संरचना काफी बेहतर और राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का है।

पूरे शहर में सड़क, बिजली, जलापूर्ति, सौलिड वैस्ट मैनेजमेंट,ट्रांसपोर्ट इत्यादि के लिए विकसित हो रहे संरचना पर एलएंडटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर जेडी त्रिपाठी ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से अधिकारियों को पूरी जानकारी दी।

इसके साथ ही उन्हें ग्रिनफिल्ड सिटी के मॉडल रोड को दिखाया गया तथा सड़क के साथ अन्य सुविधाओं की आपूर्ति के लिए बने डक्ट,साइकिल लेन,फूटपाथ,सेंसर आधारीत स्ट्रीट लाइट इत्यादि की जानकारी दी गयी।

इससे पहले अधिकारियों नें प्रशिक्षण केन्द्र के अलावा दफ्तर, स्टॉफ क्वार्टर इत्यादि के लिए जुपमी भवन परिसर का भी निरीक्षण किया और क्लासरुम तथा अन्य स्पेस जो उन्हें तत्काल चाहिए उसके लिए स्मार्ट सिटी के पदाधिकारियों को अवगत कराया।

टीम नें जुपमी परिसर में बनें डायरेक्टर बैंग्लो,गर्ल्स ब्वायज हास्टल, इत्यादि का भी निरीक्षण किया।

मौके पर आयकर विभाग की ओर से आयकर आयुक्त (टीडीएस) संजय आई बारा, अखिलेश चंद्र लाल आयकर अधिकारी, एसके मिश्रा आयकर निरीक्षक,स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक राकेश कुमार नंदक्योलियार, मुख्य वित्त पदाधिकारी ज्योति पुष्प, जनसंपर्क पदाधिकारी अमित कुमार आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img