22 C
Ranchi
Thursday, May 6, 2021
- Advertisement -

दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट में कहा- नीलम कटारा को मुहैया कराई जाएगी पूरी सुरक्षा

- Advertisement -

नई दिल्ली: नीतीश कटारा की मां नीलम कटारा को दिल्ली में भी पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। बुधवार को दिल्ली पुलिस ने इस आशय की सूचना दिल्ली हाईकोर्ट को दी। नीलम कटारा ने मांग की थी कि उत्तराखंड से जब भी वो दिल्ली में रहे तो उनकी जान को खतरा को देखते हुए उन्हें सुरक्षा दी जाए।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि नीलम कटारा अपने प्रस्तावित दिल्ली यात्रा के तीन दिन पहले दिल्ली पुलिस को सूचित करें ताकि वह सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम कर सकें।

बता दें कि नीलम कटारा ने हाल ही में दिल्ली से उत्तराखंड शिफ्ट किया है। नीलम कटारा ने दिल्ली से उत्तराखंड शिफ्ट होने से पहले सुरक्षा की मांग की थी।

उनकी अर्जी पर सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कहा था कि उसने उत्तराखंड सरकार से आग्रह किया है कि वो नीलम कटारा को उत्तराखंड में शिफ्ट होने पर उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराए।

आपको बता दें कि 3 अक्टूबर 2016 को सुप्रीम कोर्ट ने विकास यादव और विशाल यादव की सजा घटाकर 25 साल कैद कर दी थी जबकि तीसरे दोषी सुखदेव पहलवान की भी सजा घटाकर 20 साल कर दी थी।

दिल्ली हाईकोर्ट ने विकास यादव और विशाल यादव को 25 साल और 5 साल की दो सजा यानि 30 साल कैद की सजा दी थी। जबकि सुखदेव पहलवान को बीस और पांच साल यानि 25 साल की कैद की सजा दी थी।

विशाल यादव यूपी के बाहुबली नेता डीपी यादव का भतीजा है। विशाल यादव और विकास यादव चचेरे भाई हैं। दोनों नीतीश कटारा की हत्या के दोषी हैं। 17 फरवरी 2002 को नीतीश कटारा की हत्या कर दी गई थी।

नीतीश कटारा का विकास यादव की बहन भारती यादव के साथ प्रेम संबंध था। यह प्रेम संबंध यादव परिवार को मंजूर नहीं था।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img