25.9 C
Ranchi
Sunday, May 9, 2021

सुशांत ड्रग्‍स केस : रिया समेत 33 आरोप‍ी के नाम तैयार हुई 30,000 से ज्यादा पन्‍नों की चार्जशीट

spot_img

नई दिल्ली: NCB नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के मामले में शुक्रवार को यहां एक विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया।

मादक पदार्थों के इस्तेमाल की रोकथाम से संबद्ध एनडीपीएस कानून के तहत गठित विशेष अदालत में दाखिल किए गए 30,000 से ज्यादा पृष्ठों के आरोपपत्र में जब्त किए गए मादक पदार्थ, जुटाए गए विभिन्न साक्ष्यों और अब तक हुई जांच के बारे में विस्तृत विवरण दिया गया है।

आरोपपत्र में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक सहित 33 लोगों के नाम हैं। आरोपपत्र में 200 से अधिक गवाहों के बयान भी हैं।

बताया कि कुल आरोपियों में आठ न्यायिक हिरासत में हैं, जबकि रिया और शौविक समेत बाकी लोगों को जमानत मिल चुकी है।

जांच एजेंसी ने कहा कि कई ज्ञात और अज्ञात लोगों के संबंध में जांच जारी है। पिछले साल जांच शुरू होने के बाद विभिन्न प्रकार की ड्रग्स, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और भारतीय तथा विदेशी मुद्रा जब्त की गई।

NCB ने कहा कि उपकरणों और मोबाइल फोन का विश्लेषण किया गया तथा मादक पदार्थ की खरीद-बिक्री, सेवन के संबंध में कई सबूत मिले हैं।

छानबीन के दौरान जब्त किए गए मादक पदार्थ को रसायनिक जांच के लिए भेजा गया। NCB ने कहा कि छानबीन के दौरान एनडीपीएस कानून की धारा 20 (बी), 22, 23 के तहत चरस और गांजा सहित अन्य ड्रग्स बरामद किए गए।

उन्होंने कहा कि आरोपपत्र में संलग्न कुछ परिशिष्ट को इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में जमा कराया गया है। आगे जांच में किसी नतीजे पर पहुंचने पर पूरक आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा। राजपूत (34) का शव पिछले साल 14 जून को बांद्रा स्थित उनके फ्लैट से बरामद हुआ था।

इसके बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थ के कथित इस्तेमाल को लेकर जांच शुरू की गई थी। केन्द्रीय एजेंसी ने ‘व्हाट्सएप’ पर हुई कुछ बातचीत में मादक पदार्थ का जिक्र किए जाने के आधार पर मामले में जांच शुरू की थी।

एनसीबी ने रिया और शौविक सहित कई लोगों को एनडीपीएस कानून के तहत गिरफ्तार किया था।

आज की हर ख़बर

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here