22 C
Ranchi
Thursday, May 6, 2021
- Advertisement -

गिरिडीह में बिजली विभाग की टीम को बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप

- Advertisement -

गिरिडीह: डुमरी रेंज के निमियाघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत पहाड़पुर गांव के तीन लोगों पर विद्युत कर्मियों को बंधक बनाकर गाली-गलौच और मारपीट करने का आरोप लगा है।

विभाग के जेई सुधीर बांडो ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि बिजली बिल बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटने के लिए विभाग की एक टीम गई थी।

टीम में विभाग के कर्मचारी राजकुमार सिंह, संतोष दास, जालेवर महतो, दीपक कुमार और सुनील कुमार मंडल शामिल थे। कहा गया है कि 05 मार्च को दोपहर तीन बजे यह टीम पहाड़पुर गांव में काम कर रही थी।

इस दौरान इस गांव के पुरन महतो, रामविलास महतो और चन्द्रोखर महतो ने कर्मियों को बंधक बना लिया। साथ ही मारपीट और गाली-गलौच किया।

इतना ही नहीं आरोपितों ने दो कर्मियों के मोटरसाइकिल की चाभी भी छीन लिया। कहा गया है कि इस घटना से सरकारी कार्य बाधित हुआ और विभाग को राजस्व की हानि हुई।

इस संबंध में निमियाघाट थाना प्रभारी विकास पासवान ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि डुमरी प्रखंड के उत्तराखंड क्षेत्र के कई गांवों में विद्युत विभाग ने बिजली चोरी के विरूद्ध छापेमारी अभियान चलाया।

छापेमारी दल ने पुरनी भंडारो, ससारखो एवं नुरंंगो गांव में बिजली चोरी करते 20 लोगों को रंगे हाथों पकड़ा।

विभाग ने उनके खिलाफ शनिवार को डुमरी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। इन लोगों पर विभाग का कुल 03 लाख 25 हजार रुपये बिजली बिल बकाया है।

विभाग ने इन पर कुल 01 लाख 45 हजार रुपया जुर्माना भी लगाया है।

मौके से छापेमारी दल ने चोरी के तार भी जब्त किया। छापेमारी दल का नेतृत्व विभाग के जेई सुधीर बांडो कर रहे थे, जिसमें कई विद्युतकर्मी शामिल थे।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img