27.5 C
Ranchi
Sunday, April 18, 2021
- Advertisement -

BSNL ने बंद किया 4 प्रीपेड प्लान्स, ग्राहकों को लगा बड़ा झटका

- Advertisement -

नई दिल्ली: सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल  ने अपने चार प्लान्स को बंद कर दिया है। ये प्लान 47 रुपये, 109 रुपये, 998 रुपये और 1098 रुपये रुपये वाले हैं। यह जानकारी केरला टेलिकॉम की एक रिपोर्ट से सामने आई है।

इन प्लान्स को बंद किए जाने की घोषणा 1 अप्रैल 2021 से प्रभावी हो गई है। तो कुछ 3 अप्रैल 2021 से बंद हो जाएंगे।

बता दें कि मौजूदा ग्राहकों के लिए ये प्लान्स उनके प्लान की वैधता खत्म होने तक जारी रहेंगें। लेकिन उन्हें आगे उसी प्लान वाउचर या एसटीवी का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अब ग्राहकों को अपनी जरूरत के हिसाब से दूसरा प्लान चुनना होगा। आइए आपको बताते हैं कि इन प्लान्स के साथ ग्राहकों को क्या-क्या फायदे मिल रहे थे।

एफआरसी  47 के बीएसएनएल प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग बेनिफिट्स मिलते थी।

यानी ग्राहक नेशनल रोमिंग, एसटीडी और लोकल कॉल फ्री कर सकते थे। इस रिचार्ज में 14 जीबी डेटा और 100 एसएमएस हर दिन मिलते थे।

बीएसएनएल के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की थी। यानी सिर्फ 47 रुपये में बीएसएनएल ग्राहक अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान का फायदा ले सकते थे।

109 रुपये वाले बीएसएनएल प्लान में 20 दिनों के लिए बिना किसी एफयूपी लिमिट अनलिमिटेड वॉइस कॉल ऑफर की जाती थी। इसके अलावा 10 जीबी डेटा भी मिलता था।

इस प्लान की सबसे अहम खासियत है कि इसकी वैलिडिटी 75 दिन थी। यह उन ग्राहकों के लिए खासा काम का है जो बीएसएनएल प्रीपेड नंबर को सिर्फ ऐक्टिव रखना चाहते हैं।

बीएसएनएल के 998 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 3जीबी डेली डाटा का लाभ मिलता था।

इस प्लान की वैलिडिटी 240 दिन की थी। ये एक एसटीवी प्लान है और इसलिए इसमें यूजर्स को फ्री वॉयस कॉलिंग और फ्री एसएमएस का ​लाभ नहीं दिया जाता था।

बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा मिलता था। इसका मतलब है कि डेटा पर कोई एफयूपी लिमिट भी नहीं दी गई थी।

इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की थी और फ्री पर्सनलाइज्ड कॉलर ट्यून के साथ रोज 100 फ्री एसएमएस भी मिलते थे। सभी नेटवर्क्स पर अनलमिटेड कॉलिंग भी यूजर्स को मिल जाती थी।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img