27 C
Ranchi
Thursday, April 15, 2021
- Advertisement -

झारखंड में यहां सरकारी दफ्तर में बैठकर इस ‘प्रतिबंधित’ चीज का सेवन करते दिखे डीटीओ साहब

- Advertisement -

रामगढ़ : पूरे झारखंड में कोविड-19 को लेकर तंबाकू पर प्रतिबंध है। सभी सरकारी दफ्तर को तंबाकू मुक्त घोषित किया गया है, लेकिन रामगढ़ जिला परिवहन कार्यालय में डीटीओ सौरभ प्रसाद इन नियमों को नहीं मानते हैं।

अपने चैंबर में पूरे दिन सिगरेट के कश लगाते रहते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि डीटीओ ऑफिस का मुख्य गेट आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है।

वजह पूछने पर बताया जाता है कि अभी कोविड-19 चल रहा है। लेकिन, कार्यालय के अंदर क्या होता है, उसका वीडियो अब वायरल हो रहा है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि जिला परिवहन पदाधिकारी सौरव प्रसाद सिगरेट पी रहे हैं। उनके टेबल पर रखे ऐशट्रे में सात से आठ बुझी हुई सिगरेट पड़ी रहती है।

सबसे बड़ी बात यह है कि जिला परिवहन कार्यालय पूरी तरीके से सीसीटीवी कैमरे से लैस है, लेकिन अधिकारी को किसी रिकॉर्डिंग का डर नहीं है।

नियम जनता के लिए हैं, अधिकारी के लिए नहीं

जिला परिवहन पदाधिकारी सौरभ प्रसाद की हरकत यह साबित कर रही है कि सारे नियम आम जनता के लिए हैं। किसी अधिकारी का उस नियम से कोई वास्ता नहीं है।

पिछले एक साल में रामगढ़ जिला प्रशासन ने सैकड़ों दुकानों में छापामारी की। वहां से बरामद सिगरेट और गुटखा को नष्ट किया।

साथ ही, बेचनेवाले को जुर्माना भी लगाया। अब जिला परिवहन पदाधिकारी पर कौन सी कार्रवाई होती है, यह आम जनता भी देखना चाहती है।

वीडियो वायरल होते ही डीसी ने लिया संज्ञान

जिला परिवहन पदाधिकारी का वीडियो वायरल हुआ, तो डीसी संदीप सिंह ने भी संज्ञान लिया।

उन्होंने कहा कि पूरा वीडियो उन्होंने देखा है। यह किसी भी तरीके से क्षम्य नहीं है।

इस पूरे मुद्दे पर वे जिला परिवहन पदाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगेंगे। डीसी ने कहा कि नियम अधिकारी और आम जनता सबके लिए बराबर है।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img