30 C
Ranchi
Wednesday, May 5, 2021
- Advertisement -

ऑक्सीजन मिलता, तो 24 घंटे के भीतर दिल्ली में 9000 ऑक्सीजन वाले बेड होते: अरविंद केजरीवाल

- Advertisement -

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संकट के बीच लगातार कम ऑक्सीजन की सप्लाई का मामला फिर उठाया है।

उन्होंने कहा कि राधा स्वामी केंद्र में 5000 बेड तैयार किए गए लेकिन उनमें से केवल 150 कार्यरत हैं क्योंकि वहां ऑक्सीजन नहीं है।

कॉमनवेल्थ गेम्स और यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 1300 बिस्तर तैयार किए गए हैं वहीं बुराड़ी में 2500 बेड तैयार किए हैं। अगर आज हमें ऑक्सीजन मिलती, तो 24 घंटे के भीतर दिल्ली में 9000 ऑक्सीजन वाले बेड होंगे।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ‘मैं डिसीजन मेकर्स से हाथ जोड़कर निवेदन करता हूँ कि दिल्ली को उचित मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जाए। ऑक्सीजन एक प्रमुख मुद्दा है। सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है।

हमने न्यायालय में भी अर्जी लगाई है कि दिल्ली को प्रतिदिन 976 टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है लेकिन हमें केवल 490 टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है। कल हमें केवल 312 टन प्राप्त हुआ। ऐसे कैसे चलेगा ?’

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को दिल्ली सरकार के द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार दूसरी बार एक दिन में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं।

साप्ताहिक कर्फ्यू के बावजूद बीते 24 घण्टे में 27047 लोग कोरोना संक्रमित हुए है। जबकि इस दौरान 375 लोगों की  मृत्यु हो गई।  वहीं कोरोना का पॉजीटिविटी रेट 32.69 प्रतिशत रही।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img