29 C
Ranchi
Thursday, April 15, 2021
- Advertisement -

JAMSHEDPUR : घर के पास खेल रहे छठी क्लास के छात्र को हाईवा ने रौंदा, गुस्साए लोगों ने बीच रोड शव रखकर 14 घंटे काटा बवाल

- Advertisement -

जमशेदपुर: एमजीएम थाना क्षेत्र में घर के सामने खेल रहे छठी क्लास के छात्र की सड़क हादसे में मौत के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

गुस्साए लोगों ने एक ओर जहां ड्राइवर की जमकर पिटाई कर दी। वहीं, दूसरी ओर बीच सड़क शव को रखकर जमकर बवाल काटा। इस दौरान 14 घंटे तक लोगों ने प्रदर्शन किया।

मुआवजे की मांग पर ग्रामीण शनिवार की देर रात से ही अड़े रहे और रविवार को मुआवजे का आश्वासन मिलने पर लोगाें ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए जाने दिया।

बच्चे की मौत तुड़ियाबेड़ा स्थित दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल के मुख्य गेट के पास मिट्टी लदे हाईवा की चपेट में आने से हुई थी।

ड्राइवर की जमकर पिटाई

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने हाइवा चालक को पकड़कर पिटाई कर दी। सूचना पाकर पुलिस पहुंची और चालक काे एमजीएम पहुंचाया।

इधर, मुआवजा की मांग पर लोगों ने शव उठाने से इनकार कर दिया। बीच सड़क पर शव रख बैठ गए। ग्रामीण 10 लाख रुपए मुआवजा और ईंट भट्ठा मालिक को बुलाने की जिद पर अड़े थे।

मृतक रितिक डोंगो (12) तुरियाबेड़ा निवासी गोविंदा डोंगो का बड़ा पुत्र था। वह सरकारी स्कूल में छठी का छात्र था। तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ा था।

क्या है मामला

मृतक की मां अनिता डाेंगाे ने बताया शाम 7 बजे खाना खाने के बाद उनका पुत्र घर के पास ही सड़क किनारे खेल रहा था। करीब 8 बजे तेज गति से आ रहे मिट्टी लदे हाईवा ने बेटे को कुचल दिया।

इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मां ने बताया नदी किनारे ईंट भट्टा संचालित होने के कारण अक्सर बड़े वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। वाहन चालक और ईंट भट्टा मालिकों से कई बार इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई।

तीसरे दिन ईंट भट्ठा मालिक के साथ होगी वार्ता

इधर, रविवार को ईंट भट्ठा मालिक द्वारा मुआवजा का आश्वासन देने पर घटना के 14 घंटे बाद ग्रामीणों ने बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जाने दिया। ईंट भट्ठा का मुंशी गांव पहुंचा।

तत्काल 20 हजार रुपए मृतक के परिजनों को दिया। ईंट भट्ठा मालिक ने सोमवार को गांव पहुंच मुआवजा के संबंध में बातचीत करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया है।

आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण शांत हुए। थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया गया है। सोमवार को मुआवजे के लिए दोनों पक्षों के बीच वार्ता होगी।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img