36 C
Ranchi
Wednesday, April 14, 2021
- Advertisement -

JHARKHAND : आइआइटी आइएसएम में कैंपस प्लेसमेंट के चौथे दिन 27 स्टूडेंट्स सेलेक्ट, 12 लाख की हाई सैलरी पैकेज ऑफर

- Advertisement -

धनबाद : आइआइटी आइएसएम के स्टूडेंट्स का दर्जन भर कंपनियों ने कैंपस प्लेसमेंट लिया। इस दौरान कंपनियों ने स्टूडेंट्स को हाई सैलरी पैकेज के साथ जॉब ऑफर दिया।

फोनपे ने 12 लाख का पैकेज देकर एक स्टूडेंट का चयन किया, जो शनिवार को किसी भी कंपनी की ओर से दिया जाने वाला सबसे ज्यादा पैकेज का ऑफर रहा। प्लेसमेंट के चौथे दिन शनिवार को सात कंपनियों ने 27 छात्रों को नौकरी का ऑफर दिया।

स्प्रीकल 45 लाख का पैकेज ऑफर कर चुकी है

इससे पहले कैंपस प्लेसमेंट के दौरान जापान की कंपनी लिकविज 48.38 लाख, माइक्रोसॉफ्ट और स्प्रीकल 45 लाख तो जेम्सक्राफ्ट टेक्नोलॉजी 32 लाख का पैकेज दे चुकी है। बता दें कि आइआइटी आइएसएम में 2020-21 बैच के स्टूडेंट्स के पहले चरण का कैंपस प्लेसमेंट एक दिसंबर से चल रहा है।

कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स को ज्यादा जॉब

प्लेसमेंट के दौर में वैसे तो सभी विषयों के छात्रों को कंपनियां ऑफर दे रही हैं, लेकिन इसमें कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्रों को सबसे अधिक नौकरी मिली।

इसके अलावा मैथ एंड कंप्यूटिंग, इलेट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन के साथ-साथ पर्यावरण इंजीनियरिग व केमेस्ट्री के स्टूडेंट्स को भी ऑफर मिल रहा है। इससे संस्थान के विद्यार्थी उत्साहित हैं। वहीं कोरोना काल में विद्यार्थियों को मिल रहे बेहतर प्लेसमेंट को संस्थान भविष्य के लिए बेहतर संकेत मान रही है।

फैक्ट फाइल कंपनी स्टूडेंट्स की संख्या पैकेज
मेरिलाइटिस 04 8.4 लाख
क्रिसिल 01 8.2 लाख
एक्सटिरा 02 10.5 लाख
फोनपे 01 12 लाख
जेडएस 12 8.93 लाख
सिलिग मीडिया 06 11 लाख
पीडब्ल्यूसी 01 9.71 लाख

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img