33 C
Ranchi
Friday, April 16, 2021
- Advertisement -

रांची पुलिस ने तीन ट्रकों में कोलकाता ले जा रहे मवेशियों को किया जब्त

- Advertisement -

न्यूज़ अरोमा रांची: झारखंड में गौ-वध निषेध अधिनियम लागू होने के बावजूद मवेशियों की तस्करी बदस्तूर जारी है। इसे रोकने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

इसी क्रम में एसएसपी सुरेंद्र झा के निर्देश पर जिले में गौ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। एसएसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार ने कार्रवाई करते हुए शनिवार देर रात टोल प्लाजा के पास 90 मवेशियों को ले जा रहे तीन ट्रकों को पकड़ा हैं।

तीनों वाहनों के चालक बिहार के बिक्रमगंज निवासी असलम खान, चैनपुर कैमूर निवासी आफताब आलम और हरिहरपुर निवासी प्रमोद यादव को गिरफ्तार किया गया है।

डीएसपी अजय कुमार ने रविवार को बताया कि पूछताछ में वाहन चालकों ने बताया कि गाय -बछड़ों को बिहार के चौसा से कोलकाता ले जा रहे थे ।

उनका कहना था कि सभी दुधारू पशु है और अधिकतर के बच्चे भी हैं। बुंडू डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि एसएसपी सुरेंद्र झा को गुप्त सूचना मिली थी कि 10 चक्का 3 ट्रकों में लादकर तस्करों द्वारा जानवरों को टाटा की ओर ले जाया जा रहा है।

सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बुंडू टोल प्लाजा गेट के पास जांच के लिए पुलिस बल लगाया गया।उसी दौरान तीन ट्रकों को रोककर जांच की गई तो तीन ट्रकों में जानवर लदे पाए गए जिसमें एक गाड़ी में एक गाय और 14 बछड़े मरे हुए मिले हैं।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img