36 C
Ranchi
Wednesday, April 14, 2021
- Advertisement -

सिडनी टी-20 : वेड की कप्तानी पारी, भारत को मिला 195 रनों का लक्ष्य

- Advertisement -

सिडनी: कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड (58) और स्टीव स्मिथ (46) की बेहतरीन पारियों के दम पर आस्ट्रेलिया ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारत के खिलाफ 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 194 रनों का मजबूत स्कोर बनाया है।

नियमित कप्तान एरॉन फिंच इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर वेड टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वेड ने सलामी बल्लेबाजी की और कप्तानी पारी खेलते हुए टीम के मजबूत स्कोर की बुनियाद रखी।

उनके दूसरे सलामी जोड़ीदार डी आर्की शॉर्ट (9) कुछ खास योगदान नहीं दे सके। 47 के कुल स्कोर पर टी. नटराजन ने उन्हें आउट किया। वेड 75 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का मारा।

उनके बाद आने वाले हर बल्लेबाज, खासकर स्मिथ ने तेजी से रन बनाए।

ग्लैन मैक्सवेल ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों पर 22 रन बनाए। वह 120 के कुल स्कोर पर शार्दूल ठाकुर की गेंद पर आउट हुए।

स्मिथ और मोइजेज हेनरिक्स ने फिर टीम के स्कोरबोर्ड को अच्छे से चलाया। दोनों बल्लेबाज आक्रामकता के साथ खेल रहे थे। चौथे विकेट के लिए इन दोनों ने 48 रन जोड़े। स्मिथ 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर हार्दिक पांड्या द्वारा लपके गए। उन्होंने 38 गेंदें खेली और तीन चौके तथा दो छक्के लगाए।

नटराजन ने हेनरिक्स को अपना दूसरा शिकार बनाया। हेनरिक्स ने 18 गेंदों पर 26 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस सात गेंदों पर एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद रहे। डेनियल सैम्स भी तीन गेंदों पर आठ रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारत के लिए नटराजन काफी किफायती साबित हुए। अपने कोटे के चार ओवरों में नटराजन ने सिर्फ 20 रन दिए और दो विकेट लिए।

चहल काफी महंगे साबित हुए। चार ओवरों में लेग स्पिनर ने 51 रन खर्च करते हुए सिर्फ एक विकेट लिया। दीपक चाहर ने चार ओवरों में 48 रन दिए।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img