27 C
Ranchi
Thursday, April 15, 2021
- Advertisement -

तीसरा हाईनान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म दिवस का हुआ उद्घाटन

- Advertisement -

बीजिंग: चाइना मीडिया ग्रूप और हाईनान प्रांत की स्थानीय सरकार द्वारा एक साथ आयोजित तीसरा हाईनान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म दिवस 5 दिसंबर को सानया शहर में उद्घाटित हुआ।

चीनी प्रसार-प्रचार मंत्रालय के उपमंत्री, सीएमजी के महानिदेशक, तीसरे हाईनान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म दिवस की आयोजन कमेटी के अध्यक्ष शेन हाईश्योंग, हाईनान स्थित चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की प्रांतीय कमेटी के सचिव शन श्याओमिंग ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया और भाषण भी दिया। शेन हाईश्योंग ने इस फिल्म दिवस के उद्घाटन की घोषणा की।

शन श्याओमिंग ने भाषण देते हुए कहा कि हाईनान प्रांत अपनी श्रेष्ठता से लाभ उठाकर फिल्म उद्योग का विकास कर सकता है। हाईनान खुलेपन पर कायम है, जो विश्व में पर्यटन का स्वर्णीय पट्टी में स्थित है।

वह विश्व में श्रेष्ठ संसाधन को आकर्षित कर सकता है, और फिल्म उद्योग के विकास के लिये पोषण प्रदान कर सकता है। वर्तमान में चीन विकास के नये पैटर्न के निर्माण में कोशिश कर रहा है। हाईनान भी इसके लिये अपना योगदान देना चाहता है।

शेन हाईश्योंग ने कहा कि इस बार फिल्म दिवस का आयोजन एक विशेष दौर में किया गया है, जो कि विश्व के विस्तृत फिल्म निमार्ताओं व दर्शकों के प्रति विशेष अर्थ है।

हाईनान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म दिवस के योजनानुसार आयोजन से यह जाहिर हुआ है कि चीन का फिल्म उद्योग तेजी से पुनरुत्थान हो रहा है और यह आशा भी जतायी गयी है कि अंत में मानव महामारी को हरा देगा।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img