35 C
Ranchi
Sunday, April 18, 2021
- Advertisement -

सर्बिया में मात्र 2 सप्ताह में कुल कोविड मामले हुए दोगुने

- Advertisement -

बेलग्रेड: सर्बिया में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या बढ़कर 213,843 हो गई है। वहीं अधिकारी गंभीर मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए क्षमताओं का विस्तार करने की जुगत में लगे हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार की दोपहर में पिछले 24 घंटों में 18,232 लोगों के टेस्ट के पश्चात 6,903 संक्रमण सामने आने की पुष्टि की। इसी अवधि में सर्बिया में कोविड -19 से और 57 लोगों की मौत हो गई, जिससे मृत्यु संख्या 1,891 हो गई।

ये भी पढ़ें : -  झारखंड : फायरिंग कर शहर में दहशत फैलाने वाले चार अपराधी गिरफ्तार

सर्बिया में 19 नवंबर के बाद से कोविड संक्रमण की संख्या ने 100,000 का आंकड़ा पार कर लिया, जिसके साथ देश में संक्रमण के कुल मामले दोगुने हो गए।

ये भी पढ़ें : -  कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी हुई कोरोना पॉजिटिव

देशभर के अस्पताल कोरोनावायरस संक्रमण के 7,988 रोगी भर्ती हैं, वहीं 279 वेंटिलेटर पर हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय में राज्य सचिव, मिरसाद जेरलेक ने शुक्रवार को कहा कि 2021 की पहली तिमाही में सामान्य आबादी के वैक्सीनेशन होने की संभावना है। वहीं डॉक्टर, पुलिसकर्मी और सैनिकों को इस साल के अंत से पहले वैक्सीन दिए जाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें : -  Jharkhand Lockdown : झारखंड में 15 दिन का लगेगा लॉकडाउन

महामारी से त्रस्त कई देश वैक्सीन लाने की तैयारी में हैं। इनमें जर्मनी, फ्रांस, चीन, रूस, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई देश शामिल हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की वेबसाइट के अनुसार, 26 नवंबर तक दुनिया भर में 213 कोविड-19 उम्मीदवार वैक्सीन विकसित कर रहे थे, और उनमें से 49 क्लिनिकल ट्रायल में थे।

अब तक सर्बिया में परीक्षण के लिए दो प्रकार के वैक्सीन जमा किए गए हैं, जिसमें स्पुतनिक-5 और फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन शामिल है।

ये भी पढ़ें : -  Jharkhand Lockdown : झारखंड में 15 दिन का लगेगा लॉकडाउन
- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img