32 C
Ranchi
Sunday, April 18, 2021
- Advertisement -

इराक में कोविड के 1,680 नए मामलों के साथ कुल आंकड़ा 5.6 लाख के पार

- Advertisement -

बगदाद: इराकी मंत्रालय के मुताबिक देश में कोविड-19 के 1,680 नए मामले दर्ज हुए हैं, जिसके बाद देश में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 5,64,200 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को बताया कि मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक इसी अवधि में 21 नई मौतें हुईं और देश में 1,910 लोग बीमारी से उबरे। देश में इस घातक वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 12,432 हो गई है और अब तक कुल 4,93,567 लोग ठीक हो चुके हैं।

बीते दिन में यहां 31,823 परीक्षण किए गए। वहीं फरवरी में महामारी के प्रकोप के बाद से अब तक यहां कुल 36,71,654 नमूनों की जांच हुई है।

ये भी पढ़ें : -  Jharkhand Lockdown : झारखंड में 15 दिन का लगेगा लॉकडाउन

मंत्रालय के प्रवक्ता सैफ अल-बद्र ने एक प्रेस रिलीज में ये आंकड़े जारी किए और कहा कि नए स्कूली वर्ष की शुरूआत के कुछ दिन बाद ही कुछ छात्र कोरोनावायरस संक्रमित हो गए।

ये भी पढ़ें : -  रिम्स सहित कई अस्पतालों में हुई ऑक्सीजन की सप्लाई

बद्र ने कहा, छात्रों में संक्रमण होने की आशंका थी इसीलिए हम नए स्कूली साल की शुरूआत से पहले से ही ऐसी स्थिति से निपटने के लिए तैयार थे। हमने बच्चों में संक्रमण के लक्षण चेक करने के लिए टीमें बनाईं ताकि हम संक्रमित बच्चों को अलग कर सकें।

अल-बद्र ने चेतावनी दी कि प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी की अध्यक्षता में बनाई गई स्वास्थ्य और राष्ट्रीय सुरक्षा हाईलेवल कमेटी के निर्देश स्पष्ट हैं और यदि कोई भी स्कूल फैसले का पालन नहीं करता है तो उसे बंद कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : -  झारखंड : फायरिंग कर शहर में दहशत फैलाने वाले चार अपराधी गिरफ्तार

बता दें कि इराक फरवरी से ही महामारी को रोकने के लिए कई उपाय कर रहा है और इसमें चीन उसकी मदद कर रहा है।

यहां तक कि 7 मार्च से 26 अप्रैल तक 7 चिकित्सा विशेषज्ञों की एक चीनी टीम इराक में रही थी और उसने यहां बीमारी को रोकने में मदद की थी। इस दौरान उन्होंने पीसीआर लैब बनाने और बगदाद में एक एडवांस्ड सीटी स्कैनर स्थापित करने में मदद की थी।

ये भी पढ़ें : -  कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी हुई कोरोना पॉजिटिव
- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img