34 C
Ranchi
Friday, April 16, 2021
- Advertisement -

बाइडेन ने जेवियर बेसेरा को चुना स्वास्थ्य मंत्री

- Advertisement -

वॉशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुने गए जो बाइडेन ने कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल जेवियर बेसेरा को स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर चुना है।

मीडिया के हवाले से इसकी सूचना मिली है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडेन आने वाले दिनों में इसकी घोषणा कर सकते हैं और इसके साथ ही कई अन्य स्वास्थ्य संबंधी पदों का भी ऐलान कर सकते हैं, जिनमें रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के प्रमुख का नाम भी शामिल है।

62 साल के बेसेरा साल 2017 में कैलिफोर्निया के अटॉर्नी जनरल के रूप में अपनी सेवा देने से पहले दो दशक से अधिक समय तक अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सदस्य रह चुके हैं।

सीनेट से मंजूरी मिलने के बाद 62 वर्षीय बेसेरा पहले ऐसे लातिन अमेरिकी होंगे, जो स्वास्थ्य एवं मानवीय सेवा विभाग का नेतृत्व करेंगे।

यह अब स्पष्ट है कि जो बाइडेन के नेतृत्व में वह अब कोरोनावायरस के खिलाफ देश की मुहिम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और यह ध्यान रखने वाली बात है कि देश में आने वाले कुछ महीनों में वैक्सीन के वितरण की जिम्मेदारी भी इसी विभाग के ऊपर होगी।

अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक एंथनी फौची ने घोषणा की है कि वह बाइडेन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार होंगे।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img