34 C
Ranchi
Friday, April 16, 2021
- Advertisement -

ट्रेन आगमन की जानकारी सुनिश्चित करने के बाद ही घर से निकलें यात्री: रेलवे

- Advertisement -

नई दिल्ली: रेलवे ने एक दिसम्बर से कुछ रेलगाड़ियों के समय में बदलाव किया है। ऐसे में यात्रियों को सलाह जारी की गई है कि घर से निकलने से पहले वह रेलगाड़ी के आगमन की जानकारी सुनिश्चित कर लें।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने सोमवार को कहा, परिचालनिक कारणों से कुछ रेलगाड़ियों के समय व ठहराव में एक दिसम्बर तथा इसके बाद की तिथियों से संशोधन किया गया है।

रेल यात्रियों को परामर्श दिया जाता है कि वे अपनी यात्रा प्रारम्भ करने से पहले अपनी रेलगाड़ी के आगमन, प्रस्थान और ठहराव इत्यादि के संबंध में रेलवे पूछताछ सेवा 139, राष्ट्रीय रेलगाड़ी पूछताछ प्रणाली एवं आईआरसीटीसी की वेबसाइट अथवा नजदीकी रेल आरक्षण काउंटर अथवा रेलवे स्टेशन पर अधिकृत कर्मचारी से सही जानकारी प्राप्त कर लें।

एडवाइजरी में कहा गया है कि रेलयात्रा के लिए टिकट बुक करवाते समय आरक्षण मांग पत्र में साफ अक्षरों में केवल अपना स्वयं का मोबाइल नम्बर ही दर्ज़ करवाएं ताकि रेलगाड़ी के परिचालन से जुड़ी कोई भी महत्वपूर्ण सूचना जैसे रेलगाड़ी के समय में परिवर्तन या रेलगाड़ी का निरस्त होना इत्यादि जानकारी एसएमएस के माध्यम से वास्तविक यात्री तक पहुंच जाये।

उन्होंने कहा कि उत्तर रेलवे रेलयात्रियों को सुरक्षित, सुगम और बेहतर रेल सेवा प्रदान करने के लिए रेलयात्रियों से सहयोग की अपेक्षा रखता है।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img