34 C
Ranchi
Thursday, April 15, 2021
- Advertisement -

किसानों के मुद्दे पर दोहरा रवैया अपना रहीं शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा: फडणवीस

- Advertisement -

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया है कि किसानों के मुद्दे पर शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा दोहरा रवैया अपना रही हैं।

फडणवीस ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों के लिए नया कानून बनाने का आश्वासन दिया था।

इसके बाद राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने 2010 में केंद्र की कांग्रेस-नीत यूपीए सरकार को नया कृषि कानून बनाने के लिए पत्र लिखा था, लेकिन यूपीए सरकार ने नया कृषि कानून नहीं बनाया।

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नया कृषि कानून बनाकर किसानों को संबल देने का काम किया है। इस कानून के मूल ढांचे से शरद पवार भी सहमत हैं।

शिवसेना ने भी इसी तरह के कानून का पहले समर्थन किया था, लेकिन अब कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना सहित सभी विपक्षी राजनीतिक पार्टियां सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करने के लिए इस कानून का विरोध कर रही हैं।

फडणवीस ने कहा कि इसी तरह का कृषि कानून सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में लागू किया है, लेकिन वह भी सिर्फ विरोध के लिए विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी, तेलुगू देशम पार्टी और शिरोमणि अकाली दल भी इस कानून का सिर्फ विरोध के लिए विरोध कर रही हैं।

भाजपा नेता फडणवीस ने कहा कि भले ही विपक्ष इस कानून का विरोध कर रहा है, लेकिन यह कानून किसानों के हित में है। यह बात किसान भी समझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कानून के नाम पर राजनीति करने वाले विपक्षी दलों को इसका कोई लाभ नहीं होने वाला है।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img