35 C
Ranchi
Sunday, April 18, 2021
- Advertisement -

भारत बंद : कांके में झामुमो, कांग्रेस और राजद के कार्यकर्ताओं ने कराया बंद, चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात

- Advertisement -

न्यूज़ अरोमा रांची: किसानों की ओर से नए कृषि कानून के विरोध में बुलाए गए भारत बंद का झारखंड में अबतक आंशिक असर हैं।

राजधानी रांची के कांके चौक को झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जाम कर दिया है।

कांके चौक में झामुमो, कांग्रेस और राजद के कार्यकर्ताओं द्वारा बन्द कराते हुये सड़क पर बांस बल्ली लगाकर रोड जाम कर दिया गया है।

इसके अलावा भी कई चौक चौराहों पर वाम दल के नेता चक्का जाम के लिए सड़क पर उतरे देखे गए। रांची के अल्बर्ट एक्का चौक में बंद समर्थक मौजूद हैं और वाहन भी चल रहे हैं।

हर चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गयी हैं। पलामू में भारत बंद को सफल बनाने को लेकर विभिन्न राजनीतिक संगठन और राष्ट्रीय मजदूर संगठन इंटक के सदस्यों ने डालटनगंज के छह मुहान चौक रेड़मा चौक ,शदिक मंजिल चौक समेत विभिन्न जगहों पर सड़क जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

ये भी पढ़ें : -  झारखंड : फायरिंग कर शहर में दहशत फैलाने वाले चार अपराधी गिरफ्तार

पलामू ज़िले के मुख्यालय समेत विभिन्न प्रखंडो में भी किसान आंदोलन के समर्थन में व्यापक असर देखा जा रहा हैं। विभिन्न राजनीति दलों के नेता बैनर पोस्टर के साथ विरोध कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : -  कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी हुई कोरोना पॉजिटिव

वहीं गोड्डा में झामुमो कांग्रेस और वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने कारगिल चौक पर धरना दिया है, जिसके कारण यहां लंबा जाम लगा है जो घर में राजद झामुमो और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टावर चौक को जाम कर दिया है गिरिडीह में बंद असरदार नजर आ रहा है बंद को सफल बनाने के लिए सुबह से ही झामुमो भाकपा माले और भीम आर्मी के समर्थक सड़कों पर निकल पड़े हैं ।

धनबाद में आम दिनों की तरह वाहन चल रहे हैं।अब तक राज्य में कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

भारत बंद को लेकर झारखंड पुलिस अलर्ट

नए कृषि कानून के विरोध में किसान संगठनों की ओर से मंगलवार को बुलाए गए भारत बंद को लेकर राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

ये भी पढ़ें : -  Jharkhand Lockdown : झारखंड में 15 दिन का लगेगा लॉकडाउन

राज्य में छह हजार से अतिरिक्त जवानों को बंद से निपटने के लिए तैनात किया गया है। राजधानी रांची सहित पूरे राज्य में कहीं भी किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।

इस बात का विशेष ध्यान रखने का निर्देश सभी एसपी को दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से राजधानी रांची में 700 से अधिक पुलिस बलों की तैनाती की गई है इसके अलावा सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लगातार गश्ती करने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें : -  रिम्स सहित कई अस्पतालों में हुई ऑक्सीजन की सप्लाई

झारखंड पुलिस के आईजी अभियान सह पुलिस प्रवक्ता साकेत कुमार सिंह ने बताया कि सभी जिलों के एसपी को अपने-अपने जिलों में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है साथ ही सभी रेंज के डीआईजी को लगातार मॉनिटरिंग करने को कहां गया है।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -spot_img